राजकोट टेस्ट : इंग्लैंड लड़खड़ाया, तीसरा विकेट गिरा
राजकोट टेस्ट : इंग्लैंड लड़खड़ाया, तीसरा विकेट गिरा
Share:

राजकोट : भारत और इंग्लैंड के बीच चल रहे पहले टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के फैसले के बाद इंग्लैंड लड़खड़ा गया है. भारतीय स्पिन गेेंदबाजों ने मेहमान टीम को झटका देते हुए तीन खिलाड़ियों को पैवेलियन रवाना कर दिया है. लंच तक इंग्लैंड ने 3 विकेट के नुकसान पर 105 रन बना लिए है, जबकि स्टार बल्लेबाज जो रूट (35) अभी क्रीज पर है. इस पहले मैच में गेंदबाजों का प्रदर्शन अच्छा रहा, लेकिन क्षेत्र रक्षकों का प्रदर्शन लचर रहा.

बता दें कि इंग्लैंड टीम को पहला झटका कप्ताान एलिस्टेयर कुक के रूप में लगा. कुक ने खाता भी नहीं खोला था कि शमी की गेंद पर गली में रहाणे ने उनका कैच छोड़ दिया. कुक ने अभी 2 रन ही बनाए थे कि उनका यादव की गेंद पर विराट कोहली ने स्लिप में कैच छोड़ा. आखिरकार रवींद्र जडेजा ने उन्हें व्यक्तिगत 21 रन पर पगबाधा आउट किया.

इसी तरह टीम को दूसरा और तीसरा झटका विश्व के नंबर वन गेंदबाज अश्विन ने दिया. उन्होने सलामी युवा बल्लेबाज हसीब हमीद (31) और बेन डकैत (13) को पैवेलियन भेजा. इस प्रकार इंग्लैंड की लगभग तीस फीसदी टीम पैवेलियन पहुँच गई. इसके पूर्व इंग्लैंड के कप्तान एलिस्टेयर कुक ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. आज के मैच में टीम इंग्लैंड के फील्डर कमजोर साबित हुए. इंग्लैंड के बल्लेबाजों को तीन जीवनदान भी मिले.

2014 के इंग्लैंड दौरे की असफलता के बाद उभरे वि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -