संसद में बजट सत्र के दूसरे चरण की शुरुआत
संसद में बजट सत्र के दूसरे चरण की शुरुआत
Share:

नई दिल्ली: सोमवार को संसद में बजट सत्र के दूसरे चरण की शुरुआत हो रही है जिसमे विपक्ष सरकार को घेरने की पूरी कोशिश करेगा. संसद का यह बजट सत्र 6 अप्रैल तक चलेगा. कांग्रेस की अगुआई में विपक्षी दलों ने पहले ही दिन एनडीए सरकार को घेरने के लिए संसद के दोनों सदनों में PNB घोटाले को उठाने की रणनीति तैयार की है.कांग्रेस और विपक्षी दल पीएनबी घोटाले की जांच संयुक्त संसदीय समिति से कराने की मांग भी उठाएंगे. नीरव मोदी और मेहुल चौकसी के इस घोटाला प्रकरण के सामने आने के बाद विपक्षी दल खासतौर पर कांग्रेस भ्रष्टाचार के मुद्दे पर एनडीए की नैतिक बढ़त को खत्म करना चाहती है.

पीएनबी घोटाले के साथ विपक्ष इस सत्र में महंगाई और किसानों की खराब हालत के मसले पर भी सरकार को घेरने का प्रयास करेगा. वहीं एक साथ तीन तलाक की प्रथा रोकने संबंधी बिल पारित कराने को लेकर भी अगले एक महीने तक संसद में सियासी सरगर्मी चरम पर होगी. तीन तलाक बिल लोकसभा से पारित हो चुका है और राज्यसभा में विचाराधीन है.

कांग्रेस समेत विपक्षी दलों ने बजट सत्र के पहले चरण के दौरान इस बिल को राज्यसभा की सिलेक्ट कमिटी में भेजने की मांग रखी थी मगर सरकार इसके लिए राजी नहीं हुई थी. विपक्षी पार्टियां तीन तलाक बिल में कुछ संशोधन चाहती हैं जबकि सरकार लोकसभा से पारित बिल में किसी बदलाव के पक्ष में नहीं है.

पीएनबी महाघोटाले में चार और गिरफ्तार

 परिवहन से आएगा पूर्वोत्तर में बदलाव - पीएम मोदी

विद्यार्थी देवो भव-युवाशक्ति देवो भव- पीएम मोदी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -