चेहरे को धोने के लिए फेस वॉश की जगह करें इन चीजों का इस्तेमाल
चेहरे को धोने के लिए फेस वॉश की जगह करें इन चीजों का इस्तेमाल
Share:

ज्यादातर लड़कियां अपने चेहरे को साफ करने के लिए फेसवाश या साबुन का इस्तेमाल करती हैं. फेसवाश या साबुन का इस्तेमाल करने से चेहरे पर जमी गंदगी और धूल मिट्टी आसानी से साफ होती है, पर इन चीजों में केमिकल की भरपूर मात्रा में मौजूद होती है जो त्वचा को बहुत नुकसान पहुंचा सकती है. साबुन या फेसवॉश का इस्तेमाल करने से आपकी त्वचा रूखी और बेजान हो सकती है. अगर आप अपने चेहरे को धोने के लिए साबुन या फेसवॉश की जगह घर में रखी कुछ चीजों का इस्तेमाल करती हैं तो आपका चेहरा साफ हो जाएगा और आपकी त्वचा को कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होगा. 

1- अपने चेहरे को धोने के लिए कच्चे दूध का इस्तेमाल करें. कच्चे दूध का इस्तेमाल करने से त्वचा में मौजूद डेड स्किन साफ हो जाती है और त्वचा की नमी बरकरार रहती है. 

2- आप चीनी के इस्तेमाल से अपने चेहरे को साफ कर सकते हैं. इसे इस्तेमाल करने के लिए चीनी को पीस लें. अब इसमें थोड़ा सा एलोवेरा जेल मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. 

3- अपने चेहरे को साफ करने और चमक लाने के लिए नींबू का इस्तेमाल करें. चेहरे पर नींबू का रस लगाकर बाद में पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके चेहरे में चमक आएगी और आपकी त्वचा अंदर से साफ हो जाएगी. 

4- एक चम्मच सेब के सिरके में दो चम्मच पानी मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. ऐसा करने से आपके चेहरे पर मौजूद पिंपल्स की समस्या ठीक हो जाएगी और साथ ही आपका चेहरा साफ हो जाएगा.

 

पिंपल्स की समस्या को दूर करता है एलोवेरा जूस

पिंपल्स के निशानों को दूर करती है नींबू की चाय

पिंपल्स और दाग धब्बों की समस्या को दूर करने का आसान तरीका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -