अंडर आर्म्स की ब्लैकनेस को दूर करने के लिए ट्राई करें यह टिप्स

अंडर आर्म्स की ब्लैकनेस को दूर करने के लिए ट्राई करें यह टिप्स

आजकल ज्यादातर लड़कियों और महिलाओं को स्लीवलेस कपड़े पहनना पसंद होता है, पर कभी कभी लगातार   पसीना आने के कारण अंडर आर्म्स का रंग काला हो जाता है. जिसके कारण स्लीवलेस कपड़े पहनने में दिक्कत होती है. कभी-कभी अंडरआर्म्स के कालेपन के कारण लोगों के सामने शर्मिंदा भी होना पड़ता है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप अपने अंडर आर्म के कालेपन को दूर कर सकते हैं. 

1- अंडर आर्म के कालेपन को दूर करने के लिए एक कटोरी में आलू का पेस्ट ले ले. अब इसमें थोड़ा सा नींबू का रस और थोड़ी सी हल्दी मिलाकर अपने अंडर आर्म्स पर लगाएं. आलू और नींबू के रस में भरपूर मात्रा में ब्लीचिंग प्रॉपर्टी मौजूद होती है और हल्दी अंडर आर्म्स में आने वाले पसीने को कम करने का काम करते हैं. 

2- डार्क अंडरआर्म्स को साफ करने के लिए नियमित रूप से बेकिंग सोडा का इस्तेमाल करें. इसके लिए बेकिंग सोडा में थोड़ा सा पानी मिलाकर अपने अंडर आर्म्स पर लगाएं. जब ये सूख जाए तो इसे ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके अंडर आर्म्स में मौजूद डेड स्किन सेल्स निकल जाएंगे और कालापन दूर हो जाएगा. 

3- एक चम्मच बेकिंग सोडा में एक चम्मच कॉर्न स्टार्च और नारियल का तेल मिलाकर अपने अंडर आर्म्स पर लगाएं. अब हल्के हाथों से स्क्रब करें. लगातार एक महीने तक ऐसा करने से आपके अंडरआर्म्स का रंग साफ हो जाएगा. 

4- अंडरआर्म्स का कालापन दूर करने के लिए दूध और हल्दी का इस्तेमाल करें. दो चम्मच दूध में एक चम्मच हल्दी मिलाकर अपने अंडर आर्म्स पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे साफ पानी से धो लें.

 

ट्रेडिशनल लुक को खूबसूरत बनाने के लिए कैटरीना से लें आइडियाज

महिलाओं की खूबसूरती की पहचान होती हैं यह चीजें

स्ट्रेट बालों के लिए फायदेमंद होता है यह हेयर मास्क

?