मोटापा कम करने के लिए डाइट में इन फूड को शामिल करे
मोटापा कम करने के लिए डाइट में इन फूड को शामिल करे
Share:

जो लोग मोटे होते है वे मोटापा कम करने के लिए परेशान रहते है कि क्या खाये और क्या नहीं. ऐसे में उनको लगता है कि हम कुछ ऐसा खाये जो खाने में भी टेस्टी हो और पेट भी भर जाये और मोटापा भी न बड़े ऐसे में आपको खाने पीने की चीजों पर कंट्रोल करना पड़ता है. अगर आपको भूख ज़्यादा लगती है और आपका वज़न कंट्रोल नहीं हो रहा, तो आप अपनी डाइट में ये फ़ूड शामिल जरूर करे.

आप खाने में ब्लूबेरीज का इस्तेमाल कर सकते है, ये मेंटल हेल्थ के लिए बहुत अच्छी होती हैं साथ ही इसमें एंटी-ऑक्सीडेंट्स और फाइबर्स की मात्रा अधिक होती है ब्लूबेरीज को ब्रेन फ़ूड के नाम से भी जाना जाता है. आप खीरे का खाने में जितना ज्यादा हो सके उतना ज्यादा इस्तेमाल करे क्योकि खीरे में पानी की अधिक मात्रा होती है इसकी एक सर्विंग में सिर्फ 16 कैलोरीज़ मौजूद हैं.

साथ ही टमाटर के खाने से खतरनाक बीमारियां जैसे- स्ट्रोक, कैंसर, डायबिटीज़, ओबेसिटी, आर्थराइटिस और हार्ट से बचा जा सकता है क्योकि टमाटर कैरोटीनॉयड से भरपूर है. सेलेरी, इसके बीज को अजवायन कहते है, इसमें 95 प्रतिशत पानी होता है जिसमे पोटैशियम, फोलेट और फाइबर्स ज़्यादा होते हैं, जो मोटापा कम करने में आपकी मदद करता है.

ये भी पढ़े

एसिडिटी की समस्या को दूर करता है हरी धनिया का जूस

इन त्योहारों में बनाइये पाइनएप्पल श्रीखंड

स्वस्थ आंखों के लिए इन चीजों का करें इस्तेमाल

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -