त्वचा की देखभाल करने के लिए ऐसे करें आइस क्यूब का इस्तेमाल
त्वचा की देखभाल करने के लिए ऐसे करें आइस क्यूब का इस्तेमाल
Share:

गर्मियों के मौसम में ज्यादातर लोग आइस क्यूब का इस्तेमाल करते हैं. आइस क्यूब्स गर्मियों की तपती धूप में ठंडक प्रदान करता है, पर क्या आपको पता है आइस क्यूब्स  गर्मियों में चेहरे की रंगत निखारने तथा सन बर्न, काले दाग धब्बे और कील मुहांसों से भी छुटकारा दिलाने में भी मदद करता है.  त्वचा पर आइस क्यूब से मसाज करने से त्वचा में कसाव आता है तथा रोमछिद्रों में जमी गंदगी साफ हो जाती है. इस बात का खास ध्यान रखें कि कभी भी आइस क्यूब्स  को सीधे अपने चेहरे पर इस्तेमाल ना करें.  ऐसा करने से आपकी त्वचा की कोशिकाओं को नुकसान पहुंच सकता है. आइस क्यूब्स को हमेशा मलमल के कपड़े में लपेटकर अपने चेहरे पर हल्की हल्की मसाज करें. ऐसा करने से आपकी त्वचा में ताजगी तथा रंगत में निखार आएगा. 

1- चेहरे पर आइस क्यूब लगाकर मसाज करने से झुर्रियों की समस्या से छुटकारा मिलता है. आइस ट्रे में पानी डालकर इसमें लैवेंडर और जैस्मिन  तेल की कुछ बूंदों को मिलाकर जमा लें.  जब यह जम जाए तो इसे पतले कपड़े में लपेटकर अपने चेहरे की मसाज करें. ऐसा करने से आपके चेहरे की झुर्रियां दूर हो जाएँगी. 

2- नियमित रूप से आइस क्यूब का इस्तेमाल करने से त्वचा के रोम छिद्र बंद हो जाते हैं और पिंपल्स की समस्या दूर हो जाती है. 

3- अगर आपको किसी पार्टी में जाना है और आपके पास मेकअप करने का समय नहीं है तो एक नैपकिन में आइस क्यूब लपेटकर अपने चेहरे पर रगड़ें. ऐसा करने से आपकी त्वचा में निखार आएगा.

 

बारिश के मौसम में इन तरीकों से करें अपने पैरों की देखभाल

ब्यूटी के लिए फायदेमंद होता है यूकेलिप्टस आयल

मिनटों में पाएं गोरी खूबसूरत और निखरी त्वचा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -