अशुभ समय पर जन्मे बच्चों को शुभ बनाने के लिए करें ये काम
अशुभ समय पर जन्मे बच्चों को शुभ बनाने के लिए करें ये काम
Share:

हर वैवाहिक व शादीशुदा जोड़े का सपना होता है कि उनकी एक सुंदर सी संतान हो। और अच्छी बात तो यह रहती है कि कुछ समय बाद दाम्पत्य जीवन को संतान सुख भी प्राप्त हो जाता है लेकिन इन सब बातों के पीछे क्या आपने कभी गौर किया है, कि आपका जो बच्चा पैदा हुआ या होने वाला है वह किस दिन होगा? अगर आपके घर बच्चा किसी अशुभ दिन पैदा होता है, तो इसका मतलब यही हुआ की अब आपके घर में परेशानी का आना शुरू हो चुका है। अगर आपके जीवन में कुछ ऐसी ही समस्या बनती है, तो यहां पर आज हम आपको इसी समस्या से जुड़े कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जिसे करने के बाद निश्चित ही आप इन समस्याओं से मुक्ति पा लेंगे।

अमावस्या में जन्म- जो व्यक्ति अमावस्या तिथि में जन्म लेते हैं, उन्हें जीवन में आर्थिक तंगी का सामना करना होता है। इन्हें यश और मान-सम्मान पाने के लिए काफी प्रयास करना होता है। ज्योतिष शास्त्र में अमावस्या को दर्श के नाम से भी जाना जाता है। इस तिथि में बच्चे का जन्म माता पिता की आर्थिक स्थिति पर बुरा प्रभाव डालता है। इस अशुभ प्रभाव को कम करने के लिए घी का छाया पात्र दान करना चाहिए, रूद्राभिषेक और सूर्य एवं चन्द्र की शांति कराने से भी इस तिथि में जन्म के अशुभ प्रभाव को कम किया जा सकता है।

संक्रान्ति में जन्म- इस समय जिस बालक का जन्म होता है, उनके लिए शुभ स्थिति नहीं रहती है। अलग-अलग संक्रान्ति में जन्म का प्रभाव भी अलग होता है। जिस व्यक्ति का जन्म संक्रान्ति तिथि को हुआ है उन्हें ब्राह्मणों को गाय और स्वर्ण का दान देना चाहिए. इससे अशुभ प्रभाव में कमी आती है। रूद्राभिषेक एवं छाया पात्र दान से भी संक्रान्ति काल में जन्म का अशुभ प्रभाव कम होता है।

त्रिखल दोष में जन्म- जब तीन पुत्री के बाद पुत्र का जन्म होता है अथवा तीन पुत्र के बाद पुत्री का जन्म होता है, तब त्रिखल दोष लगता है। इस दोष में माता पक्ष और पिता पक्ष दोनों को अशुभता का परिणाम भुगतना पड़ता है। इस दोष के अशुभ प्रभाव से बचने के लिए माता पिता को दोष शांति का उपाय करना चाहिए।

 

इस हनुमान जयंती पर करें शनि की पीड़ा से मुक्त करने वाले ये उपाय

महावीर जयंती : इतने कष्ट सहने के बाद भगवान महावीर बने तीर्थंकर

हनुमान जयंती के दिन अपनी आर्थिक स्थिति करें मजबूत

स्त्री हो या पुरुष, भूल कर भी न करें ये काम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -