चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए करें मसूर की दाल का इस्तेमाल
चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए करें मसूर की दाल का इस्तेमाल
Share:

सभी लड़कियां और महिलाएं हमेशा अपने चेहरे को खूबसूरत और बेदाग बनाने के लिए नए नए तरीकों का इस्तेमाल करती रहती हैं. चेहरे पर ज्यादा चीजों का इस्तेमाल करने से आपकी त्वचा को नुकसान भी पहुंच सकता है. इसलिए चेहरे पर अलग-अलग चीजों का इस्तेमाल करने की जगह हमारे द्वारा बताई गई एक चीज का इस्तेमाल करें. इस चीज का इस्तेमाल करने से आप कम  कीमत में अपनी त्वचा की रंगत को निखार  सकती हैं. इसके इस्तेमाल से आपकी त्वचा खूबसूरत हो जाएगी और आपकी त्वचा से जुड़ी अन्य समस्याएं भी दूर हो जाएंगी. 

1- अपनी त्वचा पर मौजूद डेड स्किन को हटाने के लिए पांच छोटे चम्मच मसूर की दाल को लेकर दरदरा पीस लें. अब इसमें एक छोटा चम्मच नारियल का तेल और एक नींबू का रस डालकर अच्छे से मिलाएं. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर स्क्रब करें. 15 मिनट के बाद अपने चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी त्वचा पर मौजूद डेड स्किन साफ हो जाएगी और आपकी त्वचा में ग्लो आएगा. 

2- चेहरे की रंगत को निखारने के लिए 6-7 चम्मच मसूर की दाल को पीस लें. अब इसमें थोड़ा सा कच्चा दूध मिलाकर पेस्ट बना लें. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर सूखने दें. बाद में इसे ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके चेहरे का रंग गोरा हो जाएगा.

 

अपनी स्किन टाइप के अनुसार चेहरे पर करें ब्लीच का इस्तेमाल

फेशियल एक्सरसाइज से पाएं झुर्रियों की समस्या से छुटकारा

अब नहीं सताएगी ब्लैक अंडरआर्म्स टेंशन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -