मोतियों जैसे चमकते नाखून पाने के लिए इस तरह करें हॉट ऑयल मैनी क्योर

मोतियों जैसे चमकते नाखून पाने के लिए इस तरह करें हॉट ऑयल मैनी क्योर

आजकल सभी लड़कियां और महिलाएं अपने हाथों की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए पार्लर जाकर मैनी क्योर करवाती हैं. मैनी क्योर करने से हाथ नरम और मुलायम हो जाते हैं, पर आप हर बार पार्लर जाकर मैनी क्योर नहीं करवा सकते हैं. इसलिए आज हम आपको हॉट ऑयल मैनीक्योर करने का तरीका बताने जा रहे हैं. हॉट आयल  मैनी क्योर करने से हाथ खूबसूरत और चमकदार हो जाएंगे. 

हॉट ऑयल मैनी क्योर करने के लिए सबसे पहले कैस्टर ऑयल में थोड़ा सा बादाम का तेल डालकर मिलाएं. अब इसमें विटामिन ई आयल, ऑलिव ऑयल, टी ट्री ऑयल और विटामिन ई की कैप्सूल डालकर गर्म कर लें. अब इसे  हल्का ठंडा करके अपने हाथों की मसाज करें. ऐसा करने से आपके नाखून और आपके हाथ खूबसूरत हो जाएंगे. 

क्या आपको पता है कि सिर्फ चेहरे की त्वचा को ही नहीं बल्कि नाखूनों की त्वचा को भी डिटॉक्स करने की जरूरत होती है. नाखूनों को डिटॉक्स करने के लिए हॉट ऑयल मैनीक्योर बहुत फायदेमंद होता है. इसे करने से नाखूनों की डेड स्किन आसानी से हट जाती है. 

हॉट ऑयल मैनी क्योर करने से त्वचा में सुधार आने के साथ-साथ चमक भी आती है. अगर आपके नाखून बहुत कठोर है तो हॉट ऑयल मैनीक्योर आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है. हॉट मैनी क्योर करने से हाथों की त्वचा को पोषण मिलता है जिससे त्वचा कोमल होने के साथ-साथ उसमें नई जान भी आती है.

 

चेहरे के अनवांटेड हेयर्स दूर करते हैं यह तरीके

श्रद्धा कपूर की तरह खूबसूरत दिखने के लिए अपनाएं ये टिप्स

बेकिंग सोडा के इस्तेमाल से दूर हो जाती है डैंड्रफ की समस्या

?