कानूनी घेरे में आयेंगे नोटों पर टिप्पणी करने वाले

इंदौर :  प्रशासन ने ऐसे लोगों पर नकेल कसी है, जिनके द्वारा चलन से बंद हुये पांच सौ और एक हजार रूपये के नोटों को लेकर किसी न किसी तरह की बात सोशल मीडिया पर शेयर की जा रही है। कलेक्टर पी. नरहरि ने आदेश जारी करते हुये यह कहा है कि यदि इस मामले में जानकारी या शिकायत मिलती है तो संबंधित के खिलाफ कानूनी कार्रवाई होगी।

बताया गया है कि कलेक्टर पी. नरहरि और अन्य वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों को यह शिकायत मिल रही थी कि चलन से बंद हुये नोटों को बदलने या इनके संबंध में आपत्तिजनक या उद्वेलित करने वाले फोटो, मैसेज आदि किये जा रहे है। इस मामले को प्रशासन ने गंभीरता से लिया है। कलेक्टर ने प्रतिबंधात्मक आदेश जारी करते हुये पुलिस अधिकारियों को यह निर्देश दिये है कि वे ऐसी गतिविधियों पर नजर रखे।

बताया गया है कि सोशल मीडिया पर कतिपय लोगों द्वारा न केवल नये नोटों को लेकर टिप्पणी की जा रही है वहीं पुराने नोटों के मामले में भी अपनी टिप्पणी करने या बदलने के संबंध में सोशल मीडिया का बेजा उपयोग किया जा रहा है। परंतु अब लोग ऐसा नहीं कर सकेंगे, क्योंकि प्रशासन ने संपूर्ण राजस्व सीमा के लिये प्रतिबंधित आदेश जारी कर दिये है।

नोट बंद होने के बाद लोगो ने सोशल मीडिया पर ऐसे मनाया शोक

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -