कैंसर की बीमारी से बचने के लिए रोज करें इन आहारों का सेवन
कैंसर की बीमारी से बचने के लिए रोज करें इन आहारों का सेवन
Share:

गलत खानपान और बिगड़ते लाइफस्टाइल के कारण आजकल ज्यादातर लोग कैंसर की बीमारी का शिकार हो रहे हैं. स्वस्थ शरीर के लिए खानपान का बेहतर होना बहुत जरूरी होता है. अगर आप अपने खाने में फ्रेश सब्जी और फल के अलावा कुछ ऐसी चीजों को शामिल करते हैं जो पोषक तत्वों से भरपूर हो तो आप कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी से बच सकते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे फूड्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका सेवन करने से आपके शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ेगी और आपका शरीर कैंसर की बीमारी से बचा रहेगा. 

1- गर्मियों के मौसम में कच्चा प्याज सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. प्याज का सेवन करने से लू लगने का खतरा कम हो जाता है और साथ ही कोलोन कैंसर से भी बचाव होता है. प्याज में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट मौजूद होते हैं जो शरीर की इम्युनिटी पावर को बढ़ाते हैं. इसके अलावा इसमें मौजूद  एंटी इफ्लामेशन के गुण शरीर की सूजन को कम करते हैं. 

2- मशरूम में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट मौजूद होते हैं. रोजाना मशरूम का सेवन करने से पेट के कैंसर से बचाव होता है. मशरूम में विटामिन बी और आयरन की भरपूर मात्रा पाई जाती है. जो हड्डियों को मजबूत बनाती है. 

3- हरी पत्तेदार सब्जियों में प्रोटीन के साथ-साथ कैल्शियम, फोलेट और एंटीऑक्सीडेंट्स मौजूद होते हैं. हरी सब्जियों का सेवन करने से आप कई तरह की बीमारियों से बच सकते हैं.

 

जानिए क्या है गठिया के असहनीय दर्द को दूर करने का घरेलू नुस्खा

दांतों के ज़िद्दी दर्द से छुटकारा दिलाते हैं ये नुस्खे

सेहत के लिए फायदेमंद होता है कच्चा पनीर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -