मेकअप को साफ करने के लिए करें होम मेड मेकअप रिमूवर का इस्तेमाल
मेकअप को साफ करने के लिए करें होम मेड मेकअप रिमूवर का इस्तेमाल
Share:

लड़कियां अपने चेहरे को खूबसूरत दिखाने के लिए कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं. चेहरे पर मेकअप का इस्तेमाल करने से चेहरा जितना ज्यादा खूबसूरत नजर आता है उतना ही इसको नुकसान भी होता है. अगर आप रात में सोने से पहले अपने चेहरे पर लगा मेकअप नहीं हटाती हैं तो इससे आपकी त्वचा के रोम छिद्र बंद हो जाते हैं. और आपको पिंपल्स की समस्या हो सकते है. आज हम आपको कुछ ऐसे होममेड मेकअप रिमूवर के बारे में बताने जा रहे हैं जो बिना किसी साइड इफेक्ट के आपके मेकअप को रिमूव कर सकते हैं. 

1- शहद में भरपूर मात्रा में प्रोबायोटिक गुण मौजूद होते हैं. जो त्वचा की गंदगी को हटाकर उसे साफ करने में मदद करते हैं. एलोवेरा त्वचा को बैक्टीरिया से बचाने में मदद करता है इसे इस्तेमाल करने के लिए एक कटोरी में एलोवेरा जेल और शहद को मिलाकर अपने चेहरे पर लगाकर हल्के हाथों से मसाज करें. बाद में अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. 

2- अपने मेकअप को साफ करने के लिए ग्लिसरीन में थोड़ा सा गुलाब जल मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. बाद में अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके चेहरे पर लगा मेकअप साफ हो जाएगा. 

3- नारियल तेल के इस्तेमाल से भी आप अपने मेकअप को साफ कर सकते हैं. नारियल का तेल मेकअप को साफ करने के साथ साथ चेहरे में निखार लाने में  भी मदद करता है.

 

गोरापन पाने के लिए इस्तेमाल करें ये आसान तरीका

खूबसूरत त्वचा पाने के लिए करें लेमन टी का इस्तेमाल

पिगमेंटेशन की समस्या को दूर करती है स्ट्रॉबेरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -