बालों में कलर लाने के लिए मेहंदी में मिलाएं यह चीजें
बालों में कलर लाने के लिए मेहंदी में मिलाएं यह चीजें
Share:

बाल महिला और पुरुषों की खूबसूरती का महत्वपूर्ण हिस्सा होते हैं. इसलिए बालों की खास देखभाल करना जरूरी होता है, पर बढ़ती उम्र और प्रदूषण के कारण समय से पहले ही लोगों के बाल सफेद होने लगते हैं. जिससे किसी भी व्यक्ति की पर्सनालिटी पर बुरा असर पड़ता है. सफेद बालों को छुपाने के लिए मार्केट में बहुत सारे हेयर कलर्स मौजूद है, पर इनका इस्तेमाल सेहत के लिए हानिकारक होता है. अगर आप अपने सफेद बालों को छुपाना चाहते हैं तो मार्केट में मिलने वाले हेयर कलर्स की जगह मेहंदी का इस्तेमाल करें. मेहँदी सफेद बालों को छिपाने के साथ साथ बालों को मजबूत चमकदार बनाती है. इसके अलावा मेहंदी के इस्तेमाल से बालों की ड्राईनेस भी दूर हो जाती है. आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें मेहंदी में मिलाकर लगाने से आपके बालों में अच्छा कलर आएगा. 

1- अगर आप अपने बालों में डार्क कलर लाना चाहते हैं तो  एक कप पानी में दो चम्मच कॉफी पाउडर डालकर अच्छे से उबालें. जब यह ठंडा हो जाए तो इस पानी को अपने बालों में लगाएं.जब यह सूख जाए तो इसे साफ पानी से धोएं. ऐसा करने से आपके बालों में अच्छा कलर आएगा. 

2- चाय पत्ती के पानी से मेहंदी को घोलने पर बालों में बहुत अच्छा कलर आता है. इसके लिए चाय पत्ती को पानी में उबालकर मेहंदी में मिलाकर रात भर के लिए छोड़ दें. सुबह इसे अपने बालों में लगाकर सूखने दें.बाद में अपने बालों को साफ पानी से धोएं. ऐसा करने से आपके बाल मजबूत घने और चमकदार हो जाएंगे. 

3- नींबू का रस बालों के लिए बहुत फायदेमंद होता है. यह डैंड्रफ की समस्या को दूर करने के साथ-साथ स्कैल्प के फंगल इनफेक्शन को खत्म करने में मदद करता है. मेहंदी पाउडर में नींबू का रस और पानी मिलाकर घोलें.अब इसे अपने बालों में लगाएं. 

4- दही के इस्तेमाल से बाल नरम मुलायम और चमकदार हो जाते हैं. मेहंदी में दही मिलाकर अपने बालों में लगाएं. ऐसा करने से आपके बालों में अच्छा कलर आएगा और आपके बाल चमकदार हो जाएंगे.

 

त्वचा को खूबसूरत बनाने के लिए रोज खाएं यह चीज

पिंपल्स के जिद्दी निशानों को दूर करते हैं यह आसान टिप्स

फटाफट मेकअप करने के छोटे-छोटे आसान ब्यूटी ट्रिक्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -