चेहरे की रंगत को निखारते हैं यह टिप्स
चेहरे की रंगत को निखारते हैं यह टिप्स
Share:

दिन भर धूल मिट्टी और सूरज की तेज किरणों के संपर्क में रहने के कारण गोरा रंग धीरे-धीरे काला पड़ने लगता है. लड़कियां अपने चेहरे के कालेपन को दूर करने के लिए फेयरनेस क्रीम का इस्तेमाल करती हैं, पर कोई फायदा नहीं होता है. स्किन के रंग को बरकरार रखने के लिए कुछ सावधानियां और फेस पैक का इस्तेमाल करना बहुत जरूरी होता है. तभी आप अपने रंग को काला होने से बचा सकते हैं. 

1- जब भी धूप में बाहर जाए तो अपने चेहरे पर अच्छी क्वालिटी का सनस्क्रीन लोशन जरूर लगाएं. सनस्क्रीन लोशन 30 एसपीएफ का होना चाहिए. अपने चेहरे पर सनस्क्रीन लोशन लगाने के आधे घंटे बाद ही धूप में जाए. 

2- अगर आप फील्ड वर्क जॉब करती हैं तो हर 2 घंटे में अपने चेहरे को पानी से धोते रहें. अपनी आंखों को सूरज की अल्ट्रावायलेट किरणों से बचाने के लिए सनग्लासेस पहने. 

3- अपने चेहरे को धोने के बाद एंटीऑक्सीडेंट युक्त क्रीम या जेल लगाएं. रात को सोने से पहले ऐसी क्रीम या जेल लगाएं जिसमें पेप्टाइड, अल्फा  हाइड्रोक्सी एसिड या रेटिनोल मौजूद हो. 

3- दही में जौ का आटा मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे साफ पानी से धो लें. आप चाहे तो इस में टमाटर का रस भी मिला सकते हैं. 

4- स्किन की रंगत में निखार लाने के लिए पुदीने की पत्तियों के पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे साफ पानी से धोएं.

 

जानिए क्या है अनुष्का शर्मा की खूबसूरती का सीक्रेट

ब्यूटी से जुड़ी सभी समस्याओं को दूर करते हैं तुलसी के पत्ते

ग्लोइंग और बेदाग त्वचा पाने के लिए लगाएं बनाना होममेड क्रीम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -