अब टिंडर पर पार्टनर सर्च करना होगा आसान

अब टिंडर पर पार्टनर सर्च करना होगा आसान

नई दिल्ली. कुछ ही साल पहले लांच हुई टिंडर (Tinder) नाम की डेटिंग  ऐप आज कल भारत में बहुत चर्चित है. इसमें आप अपनी प्रोफाइल बनाकर डेटिंग के लिए दोस्त खोज सकते हैं. अब टिंडर ने मैचमेकिंग के लिए आर्टिफिशल इंटेलिजेंस का सहारा लेने का निर्णय लिया है. कंपनी के मुताबिक, यह फीचर ऑटोमैटिक है. एक सुपर लाइक भेजने पर यूजर के मैचिंग की संभावना तीन गुना बढ़ जाएगी. फिलहाल यह फीचर टेस्टिंग स्टेज में है. इससे पहले टिंडर ने एक महीने पहले ही रिऐक्शन का फीचर लॉन्च किया था. 

इस फीचर की मदद से सर्चिंग का का काम काफी हद तक आसान हो जाएगा. यह अपने आप आपकी रुचियों के आधार पर मैचिंग करके आपके लिए बेहतर पार्टनर ढूंढने में सक्षम है. टिंडर ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, आर्टिफिशल इंटेलिजेंस की मदद से सुपर लाइकेबल फीचर काफी मजेदार और सिंपल होगा. जब भी कोई यूजर सुपर लाइकेबल फीचर पर आता है तो उसे एक फ्री सुपर लाइक मिलता है, जिसे वह हमारे द्वारा दिखाए जाने वाले 4 लोगों में से किसी एक को भेज सकता है. 

कपनी का मानना था कि मैन्युअल सर्चिंग काफी बोरिंग और समय लेने वाली है. इसी काम को आसान बनाने के लिए टिंडर ने एक आर्टिफिशल इंटेलिजेंस फीचर 'सुपर लाइकेबल' लॉन्च किया है. इससे काम समय में ज्यादा सर्चिंग हो जायेगी. साथ ही यह फीचर पार्टनर सर्च करने का काम खुद-ब-खुद कर देगा. 

एडवांस टेक्नोलॉजी के ज़माने में अब ये भी मिली सहूलियत..

लॉन्च हुआ Vivo X20 का स्पेशल एडिशन

अब हथेली से खुलेगा स्मार्ट लॉक