आंधी -तूफान का खतरा बना हुआ है - मौसम विभाग

May 16 2018 11:58 AM
आंधी -तूफान का खतरा बना हुआ है  - मौसम  विभाग

नई दिल्ली :  भारतीय मौसम विभाग ने कहा है कि आंधी-तूफान का खतरा अभी टला नहीं है. विभाग ने अगले दो घंटों में तेज आंधी और हल्की बारिश की चेतावनी दी है.दिल्ली-एनसीआर में मंगलवार देर रात तेज धूल भरी आंधी के साथ-साथ हल्की बारिश भी हुई.

आपको बता दें कि मौसम विभाग ने जो आशंका जाहिर की है उसके अनुसार रोहतक, पानीपत, अलवर, बागपत, मेरठ और अलीगढ़ के इलाकों में आंधी-तूफान आने की संभावना है. इस दौरान हवा की रफ्तार 50 से 60 किमी प्रति घंटा रह सकती है. हवा की रफ्तार रविवार की तुलना में कम ही रहेगी. जबकि उधर दिल्ली-एनसीआर में मंगलवार देर रात अचानक मौसम बदला और रात करीब 3 बजे आंधी तूफान आना शुरू हो गया. इसके लिए विभाग ने पहले ही चेतावनी जारी की थी .पेड़ों के गिरने के साथ ही कई इलाकों में बिजली गुल हो गई.

उल्लेखनीय है कि रविवार शाम उत्तर से दक्षिण भारत तक पांच राज्यों में आए आंधी-तूफान व बिजली गिरने के मामलों में मृतक संख्या 80 हो गई है. गृह मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों में उत्तर प्रदेश में सर्वाधिक 51 मौतें हुई. जबकि बंगाल में 14, आंध्र में 12, दिल्ली में दो व उत्तराखंड में भी एक व्यक्ति मारा गया. बता दें कि इस आंधी तूफ़ान से उत्तर प्रदेश के 24, पश्चिम बंगाल के 6, आंध्र प्रदेश के 3, दिल्ली के 2 व उत्तराखंड का एक जिला प्रभावित हुआ था.

यह भी देखें

बद्रीनाथ यात्रा पर बरसी खतरों की बारिश, तत्काल रोकी गई यात्रा

देश में आंधी-तूफ़ान का तांडव, 41 की मौत

 

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App