पक्षियों के पंख के माध्यम से करें जीवन को साकार
पक्षियों के पंख के माध्यम से करें जीवन को साकार
Share:

जीवन परेशानी का दूसरा नाम है, लेकिन जो परेशानी मानव जीवन के सामने आती है, उनका समाधान भी निश्चित ही होता है. बस जरूरी है कि हम उन समाधान के संसाधनों के बारे में जानें. अब अगर हम पक्षियों की बात करें, तो यह भी आपकी न जाने कितनी ही परेशानियों को खत्म कर सकते हैं। जी हां ज्योतिषशास्त्र एक ऐसा माध्यम है, जो पक्षियों के पंखों के माध्यम से परेशानियों का हल बताता है। तो चलिए जानते हैं कि पक्षियों के पंख हमारी किस प्रकार से सहायता कर सकते हैं?

स्मरण शक्ति के लिए- शुक्रवार की रात 7 पंखों को धोकर सफेद धागे में बांधें फिर अगले दिन धूप-दीप दिखाकर, धागा निकालकर अपने दाॅये हाथ में बाॅधने से स्मरण शक्ति अच्छी हो जाती है।

फोड़े-फुंसी निवारण- शुक्रवार को कौए के पंख लाकर स्वच्छ पानी में भिगोकर दूसरे दिन पानी को धीमी आंच पर उबालें, जब पानी आधा रह जाये तो स्वच्छ बर्तन में भर कर रखें। जब भी किसी को फोड़े-फुंसी हो उस जल को रोग वाले स्थान पर लगाने से शीघ्र लाभ मिलता है।

विजय प्राप्त करने के लिए- अगर किसी कार्य में सफलता पाना है या स्पर्धा में विजयी होना है, तो मंगलवार को गाय के घी में शक्कर मिलाकर कौए को रोटी खिलायें। स्पर्धा में जाते समय कौए की पीठ का एक पंख जेब में रखने से जीत अवश्य मिलती है।

चील के पंख- यदि कोई शत्र अनावश्यक रूप से परेशान करे, तो चील के पाॅच पंख शत्रु के सर से स्पर्श कराकर कीकर की जड़ में रखें। शीघ्र ही आपका शत्रु आपको परेशान करना बन्द कर देगा।

उल्लू का पंख- यदि किसी से आपको जरूरी काम है, लेकिन वो कर नहीं रहा है, तो उल्लू के पंख लाकर गूगल की धूप देकर, सिंदूर से पूजन करके पूर्णिमा की रात्रि अपनी जेब में रख लें। फिर जिससे काम निकलवाना हो उसके पास जायेंगे तो सफलता अवश्य मिलेगी। 

 

इस मंत्र से करें गणेश जी की आराधना बन जायेंगे बिगड़े काम

हर प्रकार की समस्याओं को ख़त्म करता है तेल और सिंदूर

हर काम की शुरुआत में यह पूजन दिलाता है सफलता

विवाह की उत्सुकता को पूरा करता है ये ख़ास व्रत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -