तेंदुए की खाल सहित तीन तस्कर गिरफ्त में
तेंदुए की खाल सहित तीन तस्कर गिरफ्त में
Share:

हिमाचल प्रदेश के सोलन में वन विभाग की टीम को बड़ी सफलता मिली है. यहाँ एक होटल में तीन खाल तस्कर तेंदुए की खाल की डील कर रहे थे. विभाग के अधिकारियों ने उन्हें धर दबोचा और खाल जब्त कर ली. वन विभाग को इन खाल तस्करों की काफी समय से तलाश थी. इसके लिए सोलन में वन विभाग के तीस अधिकारी पांच टीमें बनाकर इस मिशन में जुटे हुए थे. वन विभाग के अधिकारियों को सोलन के एक निजी होटल में तेंदुए की खाल की डील होने की गुप्त सूचना मिली थी.

सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए वन विभाग के अधिकारियों ने होटल पर छापेमारी की. अधिकारियों ने बताया कि होटल में रेड की भनक लगते ही खाल तस्करों ने भागने का प्रयास किया. लेकिन जाल बिछाकर बैठे वन विभाग के अधिकारियों ने होटल से कुछ ही दूरी पर उन्हें पकड़ लिया. असिस्टेंट कंजरवेटर ऑफ फारेस्ट पवन कुमार ने बताया की वह काफी समय से गुप्त मिशन पर थे. आज खाल की डील की सूचना मिलते ही वह टीम सहित मौके पर पहुंचे और खाल सहित तस्करों को गिरफ्त में ले लिया.

उन्होंने कहा कि उनका यह मिशन आगे भी जारी रहेगा. जिले में किसी भी तरह का शिकार और खाल की तस्करी नहीं होने दी जाएगी. तस्करों से उनके गिरोह का पता लगाया जा रहा है. साथ ही और किन जानवरों की खाल बेंचते हैं और अभी यह खाल किससे खरीदी और किसे बेंच रहे थे यह भी पूछताछ की जा रही है. 

अंडे खाकर पैसे देने के बजाय चलाई गोली

लुटेरों ने दो युवकों को चलती ट्रेन से फेंका, एक की मौत

बीच बाजार में व्यवसाई पर चलाई गोली, मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -