जिन लोगो का जन्म होता है रात को वो होते है किस्मत वाले
जिन लोगो का जन्म होता है रात को वो होते है किस्मत वाले
Share:

हिन्दू धर्म में छोटी से लेकर बड़ी चीजों का विषेश महत्व होता है. जो भी इंसान मृत्यु को प्राप्त होता है उसका किसी दूसरी योनि में जन्म होना निश्चित होता है. इसका मतलब यही है की जब किसी भी बच्चे जन्म होता है तो उसका समय पहले से निर्धारित रहता है कि वह कब और  किस समय जन्म लेगा। आज हम जन्म लिये बच्चों के ही बारे में चर्चा करने वाले हैं. क्योंकि बच्चे की बुध्दिमत्ता और उसकी किस्मत उसके जन्मे समय पर निर्भर करता है. तो  चलिए देखते हैं की किस समय पर जन्मा बच्चा किस प्रकार से भाग्यशाली होता है.

जिन लोगों का जन्म रात के समय होता है वह बेहद ही जिम्मेदार होते हैं. कोई भी कार्य शुरू करने से पहले वह अच्छे से सोच विचार करते हैं. यह जल्दबाजी में कोई निर्णय नहीं लेते. इनमें अपनी बातों से किसी को भी अपनी ओर आकर्षित करने का हुनर होता है.

रात में जन्में लोग खुली आंख से सपने देखने में यकीन रखते हैं. सिर्फ सपने देखने नहीं बल्कि उन्हें पूरा करने में भी कोई कसर नहीं छोड़ते. वह अपना भविष्य कल्पना कर के सब कुछ पहले से ही अच्छे से प्लान कर लेते हैं.

जिन लोगों का रात में जन्म होता है वह कोई भी कार्य को पूरा करने में अपनी पूरी जान डाल देते हैं और वह तब तक हार नहीं मानते जब तक कार्य सफल न हो जाए. उनका अलग तरीके से काम करने का अंदाज़ सबको उनकी तरफ आकर्षित करता है.

रात में जन्में लोग हमेशा कुछ न कुछ नया सीखने के लिए तैयार रहते हैं. इन लोगों की सबसे बड़ी खासियत यह होती है कि कोई भी मुसीबत आने पर ये खुद को कमज़ोर नहीं होने देते. मुसीबत चाहे कोई भी हो, सामना डट कर करते हैं.

 

 

बहुत ही किस्मत वाला होता है वह इंसान जिसको मिलती है किन्नर से यह चीज

क्या आपके घर की भी मूर्ति खण्डित हो गई है ? अगर हाॅं तो कर लें यह काम

चाहे जितनी ही बड़ी परेशानी क्यों न हो, इसे धारण करने मात्र से हो जाएगी दूर

धन की समस्या से पाना चाहते हैं छुटकारा, तो लाल किताब का कर लें यह उपाये

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -