बुधवार के दिन किया गया ये काम बुध गृह को शांत करता है
बुधवार के दिन किया गया ये काम बुध गृह को शांत करता है
Share:

भारतीय संस्कृति व परंपरा के अनुसार भारत में प्रत्येक दिन का कोई न कोई ख़ास महत्व अवश्य है. यह सातो दिन किसी न किसी ग्रह व देवी देवता को समर्पित माने जाते है. यदि इन दिनों में, इस दिन से संबंधित देवी देवता की पूजा की जाती है, तो शीघ्र ही इसका फल प्राप्त होता है. इसी प्रकार बुधवार का दिन भगवान गणेश का दिन माना जाता है. इसके साथ ही बुधवार का दिन बुध ग्रह की शांति, बुद्धि व धन का कारक भी माना जाता है. इसी दिन इन सब के दोषों को भी दूर किया जा सकता है. हमारे धार्मिक शास्त्रों में कुछ ऐसे उपायों का वर्णन किया गया है, जिसे बुधवार के दिन करने से व्यक्ति के जीवन से बुद्धि, दोष, धन का अभाव, असफलता और दुखों को दूर किया जा सकता है. तो आइये जानते है वह उपाय कौन से हैं?

1. यदि बुधवार के दिन व्यक्ति भगवान गणेश के साथ माता दुर्गा के मंत्रों का पाठ करता है, तो उसके जीवन की बहुत सी परेशानियाँ स्वतः ही समाप्त हो जाती हैं.

2. यदि बुधवार के दिन ॐ बुं बुधाय नमः मंत्र का पाठ स्फटिक की माला पर 108 बार करते हैं, तो बुध ग्रह से संबंधित दोष का निवारण होता है.

3. यदि आपकी कुंडली में बुध ग्रह खराब है, तो बुधवार के दिन हरा वस्त्र, घी, कांसा, कपूर, मिश्री आदि का दान करने से इसके बुरे प्रभाव को कम किया जा सकता है.

4. बुधवार के दिन गौ पूजा कर गौ को गुड़ रोटी खिलाने से भी शुभ फल की प्राप्ति होती है.

5. बुधवार के दिन भगवान गणेश को सिंदूर चढ़ाकर, दूर्वा की माला अर्पित कर, उन्हें लड्डू का भोग लगाने से आपकी बहुत सी परेशानियां दूर हो जाती हैं.

6. बुधवार के दिन यदि भगवान गणेश को अक्षत, पुष्प, मोती, सोना पानी में डालकर उन्हें स्नान कराने से व्यक्ति को शुभ फल की प्राप्ति होती है.

 

इस मंत्र से करें गणेश जी की आराधना बन जायेंगे बिगड़े काम

यह वही मंदिर है जहाँ दीवार से प्रकट हुए भगवान गणेश

इस जगह स्थित है अर्धनारीश्वर भगवान गणेश का मंदिर

हर काम की शुरुआत में यह पूजन दिलाता है सफलता

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -