लालच के लिए विलुप्त प्रजाति के जानवरों को मारकर खाती है ये महिला

इंसान सिर्फ जब तक ही इंसान बना रहता है जब तक कि उसके भीतर मानवता ज़िंदा रहे, लेकिन कम्बोडिया में रहने वाली ऐह लिन टुच को शायद इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता है. यूट्यूब चैनल पर वीडियो के जरिये पैसा कमाने वाली यह महिला हैवानियत की हद तक पार कर दी. दरअसल यह महिला पैसों के लालच में जंगली जानवरों को मारकर उनका वीडियो बनाकर यूट्यूब पर अपलोड करती है जिसके उसे पैसे मिलते है. 

जैसे ही इस महिला ने यूट्यूब चैनल शुरू किया उस समय यह महिला अपने पति के साथ जंगल-जंगल घूम कर वीडियो बनाती थी. ख़बरों के मुताबिक इस महिला ने सांप, मेंढक, जंगली पक्षी और समुद्री जीवों को भी कैम्प में पकाकर खाया है. जिन जानवरों को इन्होंने मारा उनमें संरक्षित बिल्ली की प्रजाति फिशिंग कैट (Prionailurus viverrinus), किंग कोबरा और हेरॉन पक्षी भी थे.

इस महिला के वीडियो वायरल होने के बाद जैसे वहां की सरकार के पास विलुप्त होते जानवरों को मारकर खाने के वीडियो पहुंचे, सरकार ने इन दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर इनकी जांच शुरू करवाई. जांच के बाद जैसे इनकी छानबीन शुरू हुई, यह कम्बोडिया के उन्हीं जंगलों में वीडियो बनाते पाए गए. पुलिस की गिरफ्त में आने के बाद जैसे इन दोनों से पूछताछ हुई तो दोनों ने जानवरों को खाने की बात जरूर कुबूल की लेकिन उनके अनुसार उन्होंने जानवरों को मारा नहीं, बल्कि उनको खरीद कर लाए थे. पुलिस ने इस बारे में कहा कि पहले इस मामले में पूरी जांच होगी उसके बाद सजा के बारे में सोचा जाएगा. 

ज़िन्दगी है बहने दो...

इस देश में घरेलू हिंसा के सबसे ज्यादा शिकार हैं पुरुष

Video : जब सीसीटीवी कैमरे को देखकर नाचने लगा चोर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -