इस तरह का शयनकक्ष सुख-समृध्दि को आमंत्रित करता है
इस तरह का शयनकक्ष सुख-समृध्दि को आमंत्रित करता है
Share:

अपने जीवन में हर इंसान सुखी व वैवाहिक जीवन जीना चाहता है। हर इंसान यही चाहता है कि उसके वैवाहिक जीवन में कभी भी कोई परेशानी न आये। लेकिन वास्तव में ऐसा हो पाना काफी मुश्किल होता है। हर दाम्पत्य जीवन में किसी न किसी परेशानी की मौजूदगी तो बनी ही रहती हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि उसका समाधान न हो। अगर आप भी अपने वैवाहिक जीवन में मुसीबातों के चलते परेशान रहते हैं, तो आज हम आपसे इसी समस्या के समाधान के लिए कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं, जिन्हे करने के बाद निश्चित ही आपका वैवाहिक जीवन सुख-समृध्दि से भर उठेगा। बस इसके लिए जरूरी है कि आपको अपने शयन कक्ष में कुछ बदलाव करने होगे और कुछ बातों का विषेश ध्यान रखना होगा। जो आपके जीवन को सुखी व समृध्द बनाएं।

1. हर 6 महीने में बेड की चादरें और सिरहाने के कवर, बदल देना चाहिए। क्योंकि सोने के वक्त हमारे अन्दर से निकली हुई नकारात्मकताओं को ये सोख लेते हैं।

2. बेडरूम में तेज या बहुत भड़कीले रंग करवाने से बचें। सुखदायक रंगों को चुनें जैसे हल्का गुलाबी, हल्का हरा, हल्का नीला, लवैंडर इत्यादि। सफेद रंग हमेशा ही सुखदायक शांतिदायक और बेडरूम के माहौल में स्थिरता प्रदान करता है।

3. बेडरूम की पूर्व उत्तर दिशा खाली होनी चाहिए। किसी भी भारी फर्निचर या खाली सामान से भरी हुई न हो और हमेशा ध्यान रखें कि यह दिशा साफ-सुथरी और व्यवस्थित हों।

4. उन चित्रों या तस्वीरों का उपयोग करें, जिन्हें देखकर हमेशा आपके चेहरे पर मुस्कान आए। दीवार पर जानवरों, आग के दृश्यों, युद्ध के दृश्यों, रिक्त अथवा व्यर्थ स्थानों की तस्वीरें लगाने से बचें क्योंकि इससे कमरे में नकारात्मकता आती है।

5. बेडरूम में देवी-देवताओं के चित्र नहीं लगाना चाहिए। बेडरूम एक बेहद निजी जगह है, जहां बस सोते हैं, खाते है, पीते हैं और जीवन के विभिन्ना सुखों का आनंद लेते हैं, तो भगवान के सामने इस तरह की गतिविधियों में शामिल होना अनुचित माना जाता है।

 

लड़के की शादी में आ रही हर प्रकार की बाधा को खत्म करता है यह उपाय

आचार्य चाणक्य की ये पांच बातें जीवन का उद्धार करती हैं

जीवन को खुशियों से भरने के लिए काफी हैं ये 4 उपाय

तो आपका वैवाहिक जीवन सुख समृध्दि से भर उठेगा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -