ये टीम बनी IPL2018 की प्रबल दावेदार, कारण खुद जानिए
ये टीम बनी IPL2018 की प्रबल दावेदार, कारण खुद जानिए
Share:

किंग्स इलेवन पंजाब आईपीएल की उन गिनीचुनी टीमों में शामिल है जिन्हें आज भी अपने पहले खिताब का इंतजार है. हालांकि इस बार टीम बेहद संतुलित है और वह खिताब की तगड़ी दावेदार के रूप में चर्चा हासिल कर चुकी है. 2008 में सेमीफाइनल और 2014 में उपविजेता के रूप में पंजाब ने अपना सबसे अच्छा प्रदर्शन किया था. जबकि 2009, 2010, 2011, 2012, 2013, 2015, 2016 और 2017 में वह टॉप 4 में जगह बनाने में नाकाम रही. पंजाब ने अब तक 148 मैच खेले हैं. उसे 68 में जीत मिली है तो 78 में हार का सामना करना पड़ा है. दो मैच टाई रहे हैं. 46.62 उसका सफलता प्रतिशत है.

किंग्स इलेवन पंजाब के हैड कोच आॅस्ट्रेलिया के ब्रैड हॉज हैं. जबकि मिथुन मन्हास सहायक कोच के रूप में टीम के साथ हैं. बॉलिंग और फील्डिंग कोच की जिम्मेदारी क्रमश: वेंकटेश प्रसाद और निशांत बोर्डोली पर होगी. वहीं वीरेंद्र सहवाग टीम के मेंटॉर हैं. इस बार टीम को उम्मीदें बढ़ गई है क्योकि टीम में क्रिस गेल और युवराज सिंह जैसे अनुभवी खिलाड़ियों की मौजूदगी और आर अश्विन की कप्तानी में कुछ कर दिखाने का जस्बा दिख रहा है.

टीम के पास गेल, युवी, डेविड मिलर, केएल राहुल, मयंक अग्रवाल जैसे धाकड़ बल्लेबाज हैं. अगर गेंदबाज़ी की बात करें तो एंड्रयू ट्राए, मोहित शर्मा, बेन द्वारशियस और बरिंदर सरन की तेज़ चौकड़ी को मदद करने के लिए मुजीब जादरान और कप्तान अश्विन के रूप में स्पिन जोड़ी मौजूद है.टीम इस बार ख़िताब की प्रबल दावेदारों में गिनी जा रही है. 

 

 

यह खिलाड़ी जड़ेगा आईपीएल इतिहास का पहला दोहरा शतक : गांगुली

IPL2018 की सबसे नाखुश टीम है दिल्ली, कारण जानिए

IPL 2018 वीडियो : एक नज़र में आईपीएल के 10 साल का सफर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -