हॉकी चैंपियनशिप के सेमी फाइनल में पहुंचे ये राज्य
हॉकी चैंपियनशिप के सेमी फाइनल में पहुंचे ये राज्य
Share:

भोपाल : 8वीं हॉकी इंडिया जूनियर पुरुष राष्ट्रीय चैंपियनशिप (ए डिवीजन) के रोमांचक मैच में पंजाब, हरियाणा, ओडि़शा और गंगपुर ओडि़शा अपने-अपने क्वार्टरफाइनल जीतकर सेमी फायनल में पहुँच गई है.

आपको जानकारी दे दें कि क्वार्टरफाइनल मैचों में ओडि़शा ने जहाँ मध्य प्रदेश हॉकी अकादमी को पेनल्टी शूट आउट में 3-1 से हराया, वहीं पंजाब ने भारतीय खेल प्राधिकरण को 3-2 से पराजित किया. जबकि हरियाणा ने चंडीगढ़ को 4-0 से और गंगपुर-ओडि़शा ने उत्तर प्रदेश को पेनल्टी शूटआउट में 4-2 से शिकस्त दी.आज शुक्रवार को खेले जाने वाले सेमीफाइनल में ओडि़शा की टीम पंजाब से और हरियाणा की टीम गंगपुर-ओडि़शा से भिड़ेगी.

उल्लेखनीय है कि इसी तरह महिला वर्ग के क्वार्टरफाइनल मैचों में हरियाणा ने मध्य प्रदेश हॉकी अकादमी को1-0 से, उत्तर प्रदेश ने मिजोरम को 1-0 से, गंगपुर-ओडि़शा ने ओडि़शा को पेनल्टी शूटआउट में 3-1 से और झारखंड ने भारतीय खेल प्राधिकरण को 9-0 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया. सेमीफाइनल में हरियाणा का मुकाबला उत्तर प्रदेश से और गंगपुर-ओडि़शा का मुकाबला झारखंड से होगा. जबकि महिला सेमीफाइनल भी आयोजित किए जाएंगे. इन रोचक मुकाबलों को देखने के लिए दर्शक बेताब हो रहे हैं.देखना यह है कि इन रोमांचक मैचों में आखिर जीत किसकी होती है 

यह भी देखें

भारतीय हॉकी टीमें युवा ओलंपिक में फाइनल में पहुंची

खेल मंत्री से मिले पूर्व हॉकी खिलाड़ी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -