ये छोटा सा काम करेगा जीवन से हर समस्या क्या समाधान
ये छोटा सा काम करेगा जीवन से हर समस्या क्या समाधान
Share:

अपने जीवन में हर इंसान यही चाहता है कि वह जो भी काम करे उसमे उसे सफलता जरूर मिले। क्योंकि जब इंसान को अपने जीवन में सफलता नहीं मिलती तो उसका सारा जीवन ही निराशा भरा हो जाता है। इसलिए हर इंसान के जीवन में सफलता होनी चािहए। क्योंकि इससे उत्साह और आत्मविश्वास कि बढ़ोत्तरी होती है। लेकिन यहां पर ऐसे कई इंसान है जो कोशिश तो लाख करते हैं लेकिन उन्हे सफलता नहीं मिल पाती। हो सकता है कि आपके साथ भी कुछ ऐसी ही समस्या आ रही हो। 

अगर हां तो यहां पर आज हम आपको एक ऐसी जानकारी से अवगत करा रहे हैं जिसे जानने के बाद आप भी किसी भी प्रकार की सफलता को बड़ी ही आसानी से हांसिल कर सकते हैं। तो चलिए जानते है कौन सी वह जानकारी है जो आपको सफलता कि सीढ़ी चढ़ायेगी? ध्यान रखें आप जहां बैठते हैं उसके पीछे मंदिर नहीं होना चाहिए। मालिक को हमेशा मालिक को पूर्व या उत्तर की ओर मुंह करके बैठना चाहिए।इससे सकारात्मक उर्जा का संचार होता है।

दुकान के अंदर बिक्री का सामान रखने के लिए शेल्फ, अलमारियां, शो केस और कैश काउंटर उत्तर-पश्चिम दिशा में बनवाए ।  फैक्ट्री या कार्यालय का केंद्र स्थान (ब्रह्म स्थान) खाली होना चाहिए। वहां कोई भारी वस्तु भूलकर भी नहीं रखें। वास्तु के अनुसार, अकाउंट डिपार्टमेंट को दक्षिण-पूर्व और रिसेप्शन उत्तर-पूर्व दिशा में होना चाहिए। अपने काम करने के मेज को हमेशा आयताकार बनवाएं। पैसे और कीमती चीजों को उत्तर की ओर रखी अलमारी में रखें।

 

जानें कैसे नमक आपके जीवन की सारी परेशानी को दूर करता है

जानें किस जानवर को रोटी खिलाने से दूर होगी किस प्रकार की समस्या

जीवन में आने वाली परेशानी को पहले ही करें ऐसे खत्म

प्राइवेट जाॅब में आ रही परेशानी तो पढ़ लें यह खबर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -