गर्दन की झुर्रियों को दूर करते हैं यह उपाय
गर्दन की झुर्रियों को दूर करते हैं यह उपाय
Share:

सभी लड़कियां और महिलाएं अपने चेहरे की सुंदरता पर अधिक ध्यान देती हैं. वे अपने चेहरे को जवान और खूबसूरत बनाने के लिए ब्यूटी पार्लर में जाकर तरह तरह के ट्रीटमेंट करवाते हैं. सभी लड़कियों को यह लगता है कि दूसरों का ध्यान सबसे पहले चेहरे पर ही जाता है. जब त्वचा की देखभाल की बात आती है तो सिर्फ चेहरे की ही नहीं बल्कि गर्दन की त्वचा पर ध्यान देना भी जरूरी होता है. गर्दन की त्वचा बहुत नाजुक और पतली होती है. जिसके कारण गर्दन पर जल्दी झुर्रियां आने लगती हैं. गर्दन पर झुर्रियां आने से किसी भी लड़की की पर्सनालिटी पूरी तरह से खराब हो जाती है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप अपनी गर्दन पर आई झुर्रियों को दूर कर सकते हैं. 

1- अपनी गर्दन पर एंटी एजिंग क्रीम और सीरम का इस्तेमाल करें. नियमित रूप से इन चीजों का इस्तेमाल करने से गर्दन की झुर्रियां दूर हो जाएंगी. 


2- रोजाना अपनी गर्दन पर  ऑइल फ्री मॉश्चराइजर जरूर लगाएं. ऐसा करने से आपकी गर्दन की त्वचा को नमी मिलेगी और झुर्रियों की समस्या दूर हो जाएगी. 


3- अपनी गर्दन को धूप की हानिकारक किरणों से बचा कर रखें. धूप में निकलने से आधा घंटा पहले अपनी गर्दन पर  एसपीएफ युक्त सनस्क्रीन लोशन लगाएं. 


4- नियमित रूप से अपनी गर्दन की मसाज करें. मसाज करने के लिए नारियल के तेल का इस्तेमाल किया जा सकता है. 

5- अपने खाने में विटामिन ए, विटामिन सी और विटामिन इ युक्त खाद्य पदार्थों को शामिल करें. इसके अलावा हरी सब्जियों और फलों का सेवन करें. इन चीजों में मिनरल्स और एंटीऑक्सीडेंट्स मौजूद होते हैं. जो झुर्रियों को दूर करने में मदद करते हैं.

ब्लैक गाउन में दिखा काजोल का बोल्ड अंदाज

महिलाओं के लिए फायदेमंद होता है व्हे प्रोटीन का सेवन

शिया बटर के इस्तेमाल से बनायें अपने होंठों को कोमल और मुलायम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -