बालों का चिपचिपापन दूर करते हैं यह उपाय

बालों का चिपचिपापन दूर करते हैं यह उपाय

ज्यादातर बारिश के मौसम में अधिक पसीना निकलने के कारण लड़कियों के बाल ऑइली और चिपचिपे हो जाते हैं. चिपचिपे और  ऑयली बालों के कारण लड़कियों की खूबसूरती पर बुरा असर पड़ता है. लड़कियां अपने बालों का चिपचिपापन दूर करने के लिए बहुत सारे तरीकों का इस्तेमाल करती हैं, पर कोई फायदा नहीं होता है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपके बालों का चिपचिपापन दूर हो जाएगा. 

1- अगर आपके बाल ऑइली हैं तो रोजाना अपने बालों में शैंपू का इस्तेमाल करें. शैंपू लगाने से बालों से निकलने वाला अतिरिक्त तेल साफ हो जाता है और आपके बाल स्वस्थ और खूबसूरत हो जाते हैं. 

2- बारिश के मौसम में ऑयली बालों वाली लड़कियों को कंडीशनर का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. अगर आप कंडीशनर की जगह अपने बालों में शैंपू का इस्तेमाल करती हैं तो इससे बालों का चिपचिपापन दूर हो जाता है. शैंपू करने के बाद थोड़े से पानी में आधे नींबू का रस मिलाकर अपने बालों में लगाएं. ऐसा करने से आपके बालों में चमक आएगी और आपको डैंड्रफ की समस्या से छुटकारा मिलेगा. 

3- रक्त संचार में वृद्धि करने के लिए बालों में कंघी करना बहुत जरूरी होता है, पर बार-बार कंघी करने से बाल ऑइली हो जाते हैं इसलिए दिन में सिर्फ दो बार अपने बालों में कंघी करें.

 

डैमेज स्किन को रिपेयर करने के आसान तरीके

ट्रेडिशनल लुक को खूबसूरत बनाने के लिए कैटरीना से लें आइडियाज

महिलाओं की खूबसूरती की पहचान होती हैं यह चीजें

?