इस तेल के इस्तेमाल से होते है बालों को बेहतरीन फायदे
इस तेल के इस्तेमाल से होते है बालों को बेहतरीन फायदे
Share:

आप बालों को सुंदर बनाने के लिए कई तरह के तेल इस्तेमाल करते है लेकिन कुछ तेल ऐसे होते है जिन्हें लगाने पर बालों में रूखापन आ जाता है, इसलिए आज हम आपको बताएंगे नीलगिरी तेल के फायदे के बारे में जिसे बालों में लगाकर आप बालों से रूखापन ही नहीं दूर कर सकते है बल्कि बालों को खूबसूरत भी बना सकते है.

नीलगिरी के तेल में एंटीफंगल गुण होते हैं जो संक्रमण से सुरक्षा प्रदान करते हैं जो सिर की त्वचा के रोमछिद्र खोलता है, साथ ही बालों को जड़ से पोषण प्रदान कर उन्हें स्वस्थ भी बनाता है. अगर आपको सिर में खुजली चल रही है तो आप नीलगिरि तेल का इस्तेमाल कर सकते है.

इसके लिए आप बालों में तेल से मालिश करे, इससे आप सिर की खुजली से राहत पा सकते है. आप चाहे तो इस तेल को दूसरे तेलों के साथ भी मिलकर लगा सकते है. अगर आपके बाल ज्यादा झड़ते है तो आप इस तेल को लगाकर झड़ते हुए बालों से निजात पा सकते है. नीलगिरी तेल सिर्फ झड़ते हुए बाल ही नहीं रोकता बल्कि बालों को लंबे, घने और खूबसूरत भी बनता है, साथ ही बालों को रूखे होने से बचाता है.

ये भी पढ़े

त्योहारों के सीजन में ऐसे रखें खुद का ख्याल

विमान यात्रा से पहले इन बातों का रखें ख्याल

इन टिप्स के जरिये मनाये रूठे हुए पार्टनर को

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -