फटे होंठों की समस्या को दूर करते हैं यह नेचुरल लिप स्क्रब

फटे होंठों की समस्या को दूर करते हैं यह नेचुरल लिप स्क्रब

होंठ चेहरे का सबसे अहम हिस्सा होते हैं. खूबसूरत और गुलाबी होंठ किसी भी लड़की की खूबसूरती में चार चांद लगा देते हैं, पर अक्सर मौसम में बदलाव होने के कारण होंठों की त्वचा फटने लगती है. फटे होठों के कारण किसी भी लड़की की खूबसूरती पर बुरा असर पड़ता है. लड़कियां अपने फटे होठों की समस्या को दूर करने के लिए मार्केट में मिलने वाले लिप बाम का इस्तेमाल करती हैं, पर कोई फायदा नहीं होता है. आज हम आपको कुछ ऐसे नेचुरल स्क्रब के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपकी होंठों के फटने की समस्या दूर हो जाएगी. 

1- एक चम्मच ब्राउन शुगर में एक चम्मच नारियल का तेल और एक चम्मच शहद मिलाकर अपने होठों पर लगाएं. अब इसे हल्के हाथों से रगड़े. बाद में से गुनगुने पानी से धो लें. नियमित रूप से ऐसा करने से आपके  फटे होठों की समस्या दूर हो जाएगी. 

2- एक चम्मच चीनी के पाउडर में एक चम्मच नारियल का तेल मिलाकर लिप बाम की तरह इस्तेमाल करें. अब दो-तीन मिनट तक अपने होठों की मसाज करें. ऐसा करने से आपके होठों का फटना बंद हो जाएगा और आपके होंठ गुलाबी और मुलायम हो जाएंगे. 

3- एक चम्मच चीनी में एक चम्मच कीवी का पेस्ट और दो बूंद एसेंशियल ऑयल मिलाकर अपने होठों पर लगाएं. अब हल्के हाथों से अपने होठों को स्क्रब करें. बाद में इसे गुनगुने पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके होंठ खूबसूरत और मुलायम हो जाएंगे. 

4- 3 चम्मच चीनी में एक चम्मच ऑलिव ऑयल, एक चम्मच शहद और एक चम्मच पिपरमेंट ऑयल मिलाकर अपने होठों पर लगाएं. अब दो-तीन मिनट तक अपनी होंठों को स्क्रब करें. बाद में इसे गुनगुने पानी से धो लें.

 

ब्यूटी से जुड़ी सभी समस्याओं को दूर करता है संतरा

त्वचा को खूबसूरत बनाने के लिए लगाएं चंदन और टमाटर का फेस पैक

चाय के इस्तेमाल से पाएं खूबसूरत और दमकती त्वचा

?