आज सुबह की सुर्खियां
आज सुबह की सुर्खियां
Share:

आज सुबह की बड़ी खबरें

संयुक्त राष्ट्र में मानवाधिकार परिषद (UNHRC) के 37वें अधिवेशन के दौरान जिनेवा में भारतीय युवा अधिकारी देवी कुमम ने पाकिस्तान के उप स्थाई प्रतिनिधि ताहिर अंद्राबी को कश्मीर का मुद्दा उठाने पर करारा जवाब दिया. 'जवाब के अधिकार' के तहत देवी ने ना सिर्फ पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) में लोगों पर हो रहे अत्याचार का जिक्र किया बल्कि पाकिस्तान के प्रांतों में अल्पसंख्यकों पर होने वाले जुल्मों का भी हवाला दिया.


'आइवी लीग ऑफ टेररिज्म' और 'टेररिस्तान' के बाद भारत ने आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान के लिए नए नाम का भी उल्लेख किया. सरहद के पार मौजूद आतंकवादियों की पनाहगाहों को भारतीय प्रतिनिधि ने 'स्पेशल टेररिस्ट जोन्स' नाम दिया.

 

कर्नाटक भाजपा प्रमुख येदियुरप्पा ने आय से अधिक सम्पत्ति मामले में यहां केंद्रीय जेल में बंद अन्नाद्रमुक नेता वी के शशिकला को‘‘ विशेष सुविधाएं’’ मुहैया कराने के लिए जेल अधिकारियों को कथित रूप से निर्देश देने को लेकर राज्य के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया पर निशाना साधा. साथ ही भाजपा की कर्नाटक इकाई ने राज्य की कांग्रेस सरकार पर कानून एवं व्यवस्था के मोर्चे पर‘‘विफल’’ होने का आज आरोप लगाया और राज्यपाल से राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की. 

 

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 11 से 15 मार्च के बीच हिंद महासागर में द्वीपीय देशों मेडागास्कर और मॉरिशस की यात्रा पर जा रहे है. यह क्षेत्र भारत के रणनीतिक हित के लिहाज से महत्वपूर्ण है. विदेश मंत्रालय में संयुक्त सचिव संजय पांडा ने कहा कि कोविंद मॉरिशस की स्वतंत्रता का 50 वां वर्ष मनाने के लिए आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि होंगे.

 

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों चार दिवसीय दौरे पर शुक्रवार रात भारत पहुंच गए है जिनका प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद एयरपोर्ट पहुंच कर स्वागत किया. पीएम मोदी ने मैक्रों का गले लगाकर स्वागत किया. मैक्रों की इस यात्रा के साथ ही दोनों देशों की दोस्ती का एक नया दौर शुरू होने जा रहा है. मैक्रों की इस यात्रा के दौरान दोनों देश विभिन्न क्षेत्रों, खासकर समुद्री सुरक्षा तथा आतंकवाद से निपटने के क्षेत्रों में संबंधों को मजबूत बनाने पर बल दिए जाने की संभावना है. 

 

टैक्स कम न करने पर ट्रम्प ने दी भारत को धमकी 

नीरव मोदी जैसे 8462 मामलों में कुर्की की तैयारी 

प्रधानमंत्री आवास के पास मिली ASI  की लाश से मचा हड़कंप 

2019 में बीजेपी की सरकार नहीं बनेगी- सोनिया गाँधी 

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता पतंगराव कदम का मुंबई में निधन

बीसीसीआई के शीर्ष नेतृत्व में बड़े बदलावों के आसार 

निदहास ट्राफी में श्रीलंका-बांग्लादेश आमने सामने 

लगातार बढ़ती जा रही है मोहम्मद शमी की मुश्किलें 

अब भाजपा आंध्र में अपना जनाधार बढ़ाएगी

चंद्रबाबू नायडू की आपात बैठक आज

ट्राई सीरीज: क्या आज चलेगा बांग्लादेश का सिक्का ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -