ये चमत्कारिक रत्न आपके जीवन के सभी रोग व दोष को दूर करता है
ये चमत्कारिक रत्न आपके जीवन के सभी रोग व दोष को दूर करता है
Share:

ज्योतिष शास्त्र में व्यक्ति के जीवन को खुशहाल बनाने के कई उपाय दिए गए है जिसके उपयोग से व्यक्ति अपने जीवन की परेशानियों को दूर करके अपने जीवन को खुशहाल बना सकता है ऐसी जानकारी रत्नों के विषय में भी दी गई है जो व्यक्ति के जीवन की समस्याओं को दूर करते है. रत्न कई प्रकार के होते है और सभी रत्नों का प्रभाव भी अलग-अलग होता है. जो की राशि व ग्रह के अनुसार धारण किये जाते है.

इन्ही रत्नों में से एक रत्न है माणिक जो व्यक्ति के जीवन के लिए बहुत ही मूल्यवान है इसे सभी रत्नों का राजा भी माना जाता है. माणिक को चुन्नी और लाल के नाम से भी जाना जाता है व अंग्रेजी में इसे रूबी भी कहा जाता है. आइये जानते है इसके महत्व व इसे धारण करने की विधि क्या है?

माणिक को धारण करने के लिए समय का विशेष ध्यान रखना पड़ता है शास्त्रों के अनुसार इसे शुक्ल पक्ष के किसी भी रविवार के दिन सूर्य मन्त्रों के उच्चारण के साथ 9:15 से 11 बजे के बीच धारण करना सबसे शुभ माना जाता है. इस रत्न को धारण करने के पूर्व कहीं बाहर शुद्ध करवाने की आवश्यकता नहीं होती इसे घर में ही शुद्ध करके पहन सकते है.

माणिक रत्न सूर्य से सम्बंधित होता है इसलिए इसे सूर्य की पीड़ा को शांत करने के लिए धारण किया जाता है. इसे धारण करने से व्यक्ति को और भी कई स्वस्थ लाभ प्राप्त होते हैऔर कई रोग जैसे नेत्र से सम्बंधित कोई रोग, सिरदर्द, ह्रदय सम्बन्धी रोग आदि से मुक्ति मिलती है. माणिक विष के प्रभाव को भी कम करता है और इसे धारण करने वाला व्यक्ति अपने वैवाहिक जीवन में हमेशा खुश रहता है.

 

बेटी के पैर की यह पायल आपको धनवान बना सकती है

इन तीन राशि के लोगो में जन्म से ही होते है सफलता के गुण

भक्तों द्वारा किया गया ये काम भोलेनाथ को करता है जल्दी प्रसन्न

कामदेव जी का यह मंत्र आपके वैवाहिक जीवन को खुशियों से भर देगा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -