कोबरा को किस करता था ये शख्स
कोबरा को किस करता था ये शख्स
Share:

ऊपर तस्वीर में जो शख्स दिख रहा है वह जहरीले सांपों के बीच में रहता था. इस शख्स का नाम अबू जरीन हुसैन है. इसने एक कोबरा सांप पाल रखा था. जिसके साथ वह सेल्फी लेता, जिम में साथ में एक्सरसाइज करता, कंप्यूटर और टीवी देखता और साथ ही यह उसे किस भी करता था.  यह शख्स मलेशिया का रहने वाला है और इसकी उम्र 33 साल थी. बीते शुक्रवार को इसकी मौत हो गई. इसे  लोग स्नेक किसपेरर  के नाम से भी जानते थे. इसकी  मौत इसके पालतू कोबरा के काटने से हुई. कोबरा के काटने के बाद इसे फौरन अस्पताल ले जाया गया. पर तब तक उसकी मौत हो चुकी थी. इस बात का पता अभी तक नहीं चला है, कि कोबरा ने उसे कैसे काटा. 

 हुसैन को दुनिया में अधिकतर लोग जानते थे. एक ब्रिटिश अखबार में उसके इंटरव्यू के बाद वह चर्चा में आया था. हुसैन के अनुसार उसने अपने पालतू सांप से शादी की थी. क्योंकि उसे ऐसा लगता था कि सांप के रूप में उसकी मरी हुई गर्लफ्रेंड ने जन्म लिया था. यह ख़बर पूरी तरह से गलत थी, पर इस इंटरव्यू के बाद हुसैन पूरी दुनिया में मशहूर हो गया था. 

हुसैन मलेशिया के फायर और रेस्क्यू डिपार्टमेंट में काम करता था. उसका काम घर-घर जाकर सांप पकड़ना था और अपने साथियों को भी सांप पकड़ने की ट्रेनिंग दिया करता था. वह अपने घर में सांपो को इसलिए रखता था जिससे वह सांपो के व्यवहार को अच्छे से समझ सकें. हुसैन का कहना था कि उन्होंने सांप पकड़ने का हुनर अपने पिता से सीखा था. उनके पिता को सांपों का जादूगर कहा जाता था. 2007 में उन्होंने अपने पिता से सांपों को पकड़ने की ट्रेनिंग लेनी शुरू की थी. पिछले साल वह एशियाज गौट टैलेंट में भी गए थे, पर वह आगे नहीं जा पाए थे.

 

गॉडजिला से कम नहीं है ये छिपकली

चुनौतियों का सामना करने से नहीं डरती हैं मालविका अय्यर

जानिए क्या हैं इमरान हाशमी की ज़िंदगी के जाने अनजाने पहलू

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -