पिंपल्स की समस्या से बचाव करते हैं यह जूस
पिंपल्स की समस्या से बचाव करते हैं यह जूस
Share:

पिंपल्स का निकलना बहुत दर्दनाक होता है. चेहरे पर पिंपल्स आने से चेहरा और बदसूरत दिखाई देने लगता है और साथ ही यह समस्या बढ़ जाने पर त्वचा में तेज दर्द होने लगता है. पिंपल्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए घरेलू तरीकों का इस्तेमाल करने के साथ-साथ अपने खानपान पर भी विशेष ध्यान देना जरूरी होता है. नियमित रूप से 8 से 10 गिलास पानी पीने के साथ साथ कुछ जूस का सेवन करने से भी पिंपल्स की समस्या दूर हो जाती है. इन चीजों का सेवन करने से शरीर में मौजूद विषैले तत्व बाहर निकल जाते हैं और त्वचा से जुड़ी समस्याएं ठीक होने लगती हैं. 

1- रोजाना नींबू पानी पीने से बॉडी डिटॉक्स हो जाती है. इसके अलावा नींबू पानी का सेवन करने से शरीर में मौजूद विषैले तत्व बाहर निकल जाते हैं. शरीर में जमा गंदगी साफ होने से पिंपल्स की समस्या नहीं होती है और त्वचा नेचुरल रूप से ग्लो करने लगती है. 

2- स्किन के लिए एलोवेरा जेल बहुत लाभकारी होता है. रोजाना एलोवेरा जूस का सेवन करने से स्किन से जुड़ी सभी समस्याएं दूर हो जाते हैं. अगर आपको हमेशा पिंपल्स की समस्या रहती है तो सुबह खाली पेट में एक गिलास पानी में दो चम्मच एलोवेरा जूस मिलाकर पिएं. 

3- घर से बाहर जाने से आधा घंटा पहले अपने चेहरे पर बर्फ से मसाज करें. ऐसा करने से आपकी त्वचा में मौजूद गंदगी साफ हो जाएगी और पिंपल्स की समस्या से बचाव होगा. 

4- गर्मियों के मौसम में तेज धूप के कारण भी पिंपल्स की समस्या हो सकती है. इसलिए जब धूप में बाहर जाएं तो अपने चेहरे पर सनस्क्रीन जरूर लगाएं. ऐसा करने से पिंपल्स की समस्या के साथ-साथ झुर्रियों की समस्या से भी बचाव होगा.

 

जानिए क्या है फोरहेड की खुजली और एलर्जी को दूर करने के आसान घरेलू नुस्खे

डैंड्रफ की समस्या को दूर करता है सेब

बालों से रूसी की समस्या को दूर करता है सिरका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -