ये है सबसे ज्यादा रेडकार्ड पाने वाले फुटबॉलर

विश्व का सबसे लोकप्रिय खेल है फुटबॉल और इस खेल में खतरे की घंटी है रेड कार्ड. रेड कार्ड मिलने के बाद खिलाड़ी को ना सिर्फ उस मैच के बाकी समय के लिए बाहर जाना होगा बल्कि वह अपनी टीम के लिए अगला मैच भी नहीं खेल पायेगा. एक ही मैच में मिले 2 येलो कार्ड भी एक रेड कार्ड बन जाते हैं अर्थात अगर किसी मैच में एक खिलाड़ी को किसी गलती की वजह से येलो कार्ड दिखाया जाता है और उस खिलाड़ी को उसी मैच में दोबारा किसी गलती पर येलो कार्ड मिलता है तो वह रेड कार्ड बन जाता है. रेफरी रेड कार्ड का इस्तेमाल गेम को कंट्रोल करने के लिए करता है. फुटबॉल के इतिहास में सबसे ज्यादा रेड कार्ड पाने वाले पांच प्लेयर्स के बारे में...


पाब्लो अल्फारो - 18 रेड कार्ड-सेंट्रल डिफेंडर की भूमिका में खेलने वाले इस रिटायर्ड स्पैनिश खिलाडी का रेड कार्ड से काफी अच्छा संबंध रहा है.

पाओलो मोंटेरो - 21 रेड कार्ड-अपने फुटबॉल करियर में इस खिलाड़ी ने करीब 6 टीमों के साथ खेला लेकिन इन्होंने अपने ज्यादातर गेम सेविया के लिए खेले हैं. ला-लीगा के 418 मैचों में इस खिलाड़ी को कुल मिलाकर 18 रेड कार्ड मिले हैं.

सर्जियो रामोस - 23 रेड कार्ड-इस खिलाड़ी को अपने पिछले ला-लीगा मैच में करियर का 23वां और ला-लीगा करियर का 18वां रेड कार्ड मिला. इसके साथ ही रामोस ला-लीगा के इतिहास में सबसे ज्यादा रेड कार्ड लेने वालों की सूची में संयुक्त रूप से पहले स्थान पर आ गये.
 
​सिरिल रूल - 25 रेड कार्ड- इस खिलाड़ी ने अपना आखिरी मैच ओलम्पिक डि मार्सिले के लिए खेला. सिरिल राउल ने अपने पूरे फुटबॉल करियर में 25 रेड कार्ड पाए और फ्रेंच लीग में सबसे ज्यादा कार्ड पाने का रिकॉर्ड  भी अपने नाम किया.


जेरार्डो बेडोया - 46 रेड कार्डइस रिटायर्ड कोलम्बियन प्लेयर ने अपना करियर एक डिफेंडर की तरह शुरू किया लेकिन बाद में यह डिफेंसिव मिडफील्डर बन गए.

फुटबॉलर आर्सेनल ने बटोरी तारीफें

जानिए कौन से हैं दुनिया के सबसे छोटे देश

ब्राजील के स्टार फुटबॉलर नेमार के फैंस के लिए खुश ख़बर

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -