यह हेयर मास्क बनाएगा आपके बालों को लंबा और खूबसूरत
यह हेयर मास्क बनाएगा आपके बालों को लंबा और खूबसूरत
Share:

सभी लड़कियों को लंबे, घने, काले और मुलायम बाल पसंद होते हैं. अपने बालों को लंबा और घना बनाने के लिए लड़कियां कई तरह के केमिकल युक्त प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं. पर इन चीजों के इस्तेमाल से भी कोई फायदा नहीं होता है. अगर आप अपने बालों में महंगे महंगे केमिकलयुक्त हेयर प्रोडक्ट की जगह घरेलू होममेड हेयर मास्क का इस्तेमाल करती हैं, तो इससे आपके बाल बहुत जल्दी लंबे और खूबसूरत हो जाएंगे. 

1- नारियल के दूध में भरपूर मात्रा में एंटी वायरल, एंटी फंगल और एंटीबैक्टीरियल गुण मौजूद होते हैं. जो बालों को स्वस्थ बनाने का काम करते हैं. नारियल में मैग्नीशियम की भरपूर मात्रा पाई जाती है. जो बालों की ग्रोथ बढ़ाने में सहायक होती है. इसके अलावा नारियल के दूध में विटामिन सी, बी सिक्स मौजूद होते हैं. 

2- एलोवेरा जेल में भरपूर मात्रा में मिनरल्स, विटामिंस, अमीनो एसिड और न्यूट्रिशंस मौजूद होते हैं. बालों में एलोवेरा जेल लगाने से बालों को नमी मिलती है. इसमें नेचुरल एन्जाइम्स मौजूद होते है जो डेड सेल्स और डैंड्रफ की समस्या को दूर करते हैं. 

3- नारियल का तेल बालों को सॉफ्ट और सिल्की बनाता है. इसमें एंटीबैक्टीरियल और एंटीवायरल गुणों की भरपूर मात्रा पाई जाती है. 

4- विटामिन इ बालों के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इसके इस्तेमाल से बालों का झड़ना बंद हो जाता है. 

सामग्री- 

एक कप नारियल का दूध, आधा कप एलोवेरा जेल, दो चम्मच नारियल तेल, एक चम्मच विटामिन ऑयल 

हेयर मास्क बनाने के लिए एक कटोरे में एक कप नारियल का दूध, आधा कप एलोवेरा जेल, दो चम्मच नारियल का तेल और एक चम्मच विटामिन इ आयल डालकर अच्छे से मिलाएं. अब इसे अपने बालों में लगाकर 1 घंटे के लिए छोड़ दें. बाद में अपने बालों को गुनगुने पानी से धो लें.

 

स्किन के लिए फायदेमंद होता है लैवेंडर का तेल

गलत तरीके से पानी पीने पर हो सकता है किडनी को नुकसान

लड़कियों को जरूर पता होनी चाहिए ब्यूटी से जुड़ी ये जरूरी बातें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -