बालों की खोई हुई चमक को वापस लाएगा यह हेयर मास्क

बालों की खोई हुई चमक को वापस लाएगा यह हेयर मास्क

लगातार बढ़ते प्रदूषण सूरज की तेज हानिकारक किरणें और गलत शैंपू का इस्तेमाल करने से बाल डैमेज हो जाते हैं. बालों के डैमेज होने के कारण बालों की चमक धीरे-धीरे खत्म होने लगती है और साथ ही बालों का झड़ना, डैंड्रफ ब्रेकेज जैसी समस्याएं होने लगती है. लड़कियां अपने बालों की चमक को वापस लाने के लिए मार्केट में मिलने वाले हेयर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं, पर इन में मौजूद केमिकल बालों को खराब कर सकते हैं. आज हम आपको एक ऐसे हेयर मास्क के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपके बालों की खोई हुई चमक को वापस ला सकते हैं. 

एवोकाडो एक बहुत ही स्वादिष्ट फल होता है. यह ब्यूटी के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है. एवोकैडो फ्रीजी  और रूखे सूखे बालों की समस्या को दूर करता है. बालों में एवोकैडो और केले का हेयर मास्क लगाने से बालों की खोई हुई चमक वापस आ जाती है. 

सामग्री- 

केला- आधा कप, बीट जर्म्स ऑयल- एक चम्मच, एवोकाडो- आधा कप, दही- एक चम्मच, विटामिन ई कैप्सूल- एक चम्मच 

इस्तेमाल करने का तरीका- 

हेयर बनाने के लिए सबसे पहले ऊपर बताई गई सभी चीजों को मिक्सी में डालकर पीस लें. अब इसमें विटामिन ई का कैप्सूल डालकर मिक्स करें.  अब इस मास्क को अपने बालों में लगा कर हल्के हाथों से मसाज करें. 15 मिनट बाद अपने बालों को शैंपू से धो लें. हफ्ते में दो बार इस हेयर मास्क को लगाने से आपके बालों की खोई हुई चमक वापस आ जाएगी.

 

श्रद्धा कपूर की तरह खूबसूरत दिखने के लिए अपनाएं ये टिप्स

बेकिंग सोडा के इस्तेमाल से दूर हो जाती है डैंड्रफ की समस्या

सिर में होने वाली खुजली को दूर करते हैं यह उपाय

?