यह पसंदीदा कारे जो अब बंद हो गयी है
यह पसंदीदा कारे जो अब बंद हो गयी है
Share:

अंतराष्ट्रीय बाजार में ऑटोमोबाइल कम्पनियाँ लगातार नई कारे लांच कर रही है जिसमे नई डिजाइन और फीचर्स दिए जा रहे है. भारतीय ऑटोमोबाइल कम्पनियों ने भी कई शानदार कारे अब तक बनाई है लेकिन आज हम आपको उन कारो के बारे में बतायेगे जो बाजार में काफी पसंद किये जाने के बाद भी बंद हो गयी.  

ह्युंडई सेंट्रो- ह्युंडई कम्पनी की यह कार भारत में 1998 में आयी थी, तमि‍लनाडु के श्रीपेरंबुदुर में लांच हुई इस कार ने हैचबैक सेगमेंट पर अपना कब्ज़ा जमा लिया था, जिसका कारण कम्पनी द्वारा बनाई गयी एलि‍ट आई20 के लि‍ए कैपेसि‍टी बनाने के लिए 2014 में कम्पनी ने अचानक सेंट्रो को प्रोडक्‍शन लाइन से हटा दिया गया. इस कार की 13.60 लाख इकाई बेचीं गयी थी.

मारुति‍ 1000- भारत में यह कार 1990 लांच हुई थी, उस समय यह काफी लोकप्रिय थी जिसे खरीदने के लिए लोगो को काफी इंतजार करना पड़ता था. 2010 में यह कार बंद हो गयी क्योकि कम्पनी ने इसे एस्‍टीम के नाम से बाजार में उतारा.

टोयोटा क्‍वालि‍स- भारत में यह कार 2000 में लांच हुए थी, मल्टी पर्पल व्हीकल सिगमेंट में इस कार का दबदबा था. इस कार का 35% बाजार पर कब्ज़ा था, कम्पनी ने इसकी 21,000 इकाइयां बेचीं थी. कम्पनी ने 2006 में बाजार में नई कार लांच करने के लिए क्वालिस को बंद कर दिया और इनोवा को लांच किया था.

भारत में लांच हुई फोर्ड इकोस्पोर्ट फेसलिफ्ट

Thor : Ragnarok की Hela हैं इतनी खूबसूरत, देखिये फोटो में

CB shine की बिक्री में आयी तेजी

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -