त्वचा की रंगत को निखारता है ये फेस पैक
त्वचा की रंगत को निखारता है ये फेस पैक
Share:

अपनी त्वचा को खूबसूरत और चमकदार बनाने के लिए लड़कियां कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं. यह ब्यूटी प्रोडक्ट्स आपकी स्किन टोन को बेहतर बनाने का दावा करते हैं. पर इन ब्यूटी प्रोडक्ट्स में भरपूर मात्रा में कैमिकल्स मौजूद होते हैं जो आपकी स्किन टोन को बेहतर बनाने की जगह उन्हें नुकसान पहुंचा सकते हैं. आज हम आपको एक ऐसे फेस पैक के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके इस्तेमाल से आप निखरी हुई रंगत पा सकती हैं. 

सामग्री- 

बेसन, दही, चावल का आटा, हल्दी 

चावल के आटे में भरपूर मात्रा में स्किन लाइटनिंग प्रॉपर्टीज मौजूद होती हैं. इसके अलावा इसमें भरपूर मात्रा में विटामिन सी पाया जाता है जो किसी भी तरह के दाग धब्बे को दूर करने में सहायक होता है, और आपकी स्किन टोन को बेहतर बनाता है. बेसन, हल्दी और दही भी आपकी त्वचा को मॉश्चराइज करते हैं. 

इस फेस पैक को बनाने के लिए सबसे पहले एक कटोरी में एक बड़ा चम्मच चावल का आटा ले ले. अब इसमें एक चम्मच दही, आधा चम्मच बेसन और आधा चम्मच हल्दी डालकर अच्छे से मिलाएं. अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाकर सूखने दें. आधे घंटे बाद अपने चेहरे को किसी अच्छे फेस वाश से धोकर साफ कर लें. हफ्ते में दो बार इस पेस्ट को लगाने से आपकी त्वचा की सभी समस्याएं दूर हो जाएंगी और आपकी त्वचा में निखार आएगा.

 

चेहरे की झुर्रियों को दूर करता है अदरक

30 की उम्र के बाद चेहरे पर ज़रूर करवाएं फेशियल

हड्डियों को मजबूत बनाता है काले नमक का पानी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -