ये बाते देती है आपकी नौकरी के खतरे में होने का संकेत
ये बाते देती है आपकी नौकरी के खतरे में होने का संकेत
Share:

आपको अगर लगता है कि ऑफिस में आपकी अहमियत, मान-सम्मान कम हो गया है, या आपको जो अधिकार दिए गए थे वे अब किसी और को दे दिए गए है. या आपका बॉस और उच्च अधिकारी आदि भी आप पर सख्त हो गए है. तो ये स्थितिया वो संकेत हैं जो इस बात का इशारा करते हैं कि आपकी नौकरी खतरे में है. आपको हम ऐसे ही संकेतो के बारे में आगे विस्तार से जानकारी दे रहे है...

आपसे आपका अधिकार या काम छीन लिया गया हो
अगर ऑफिस में आपको जो जिम्मेदारी दी गई है, और वे बेवजह आपसे छीन ली जाएं. तो ये संकेत है कि आपकी नौकरी खतरे की घंटी में है. कई बार ऐसा भी होता है कि हैंड न होने पर आप अच्छा परफॉर्म नहीं कर पाते. इससे आपका रिव्यू खुद ब खुद खराब चला जाता है. 

मीटिंग में आमंत्रित न करना
कई बार आपके बॉस या उच्च अधिकारी के द्वारा आपको मीटिंग या कंपनी के आवश्यक कार्य आदि में आमंत्रित नहीं किया जाता है. उन्हें नहीं लगता कि मीटिंग में आपकी मौजूदगी से कोई फायदा या अच्छा नतीजा निकलकर आने वाला  है. तो यह साफ़ संकेत है कि वे अब आपसे पूर्णतः दूरिया बनाना चाहते है. 

टारगेट पूरा न कर पाना 
अगर आप, आपका डिपार्टमेंट या आपकी टीम कंपनी द्वारा प्रदत्त टारगेट को निर्धारित समय सीमा में पूर्ण नहीं कर पाते है, तो याद रखें कि कभी भी आपके हाथ में पिंक स्लिप थमाई जा सकती है. इस अवस्था में आप चाहे कितना ही अच्छा परफॉर्म करे फिर भी आपकी नौकरी कभी भी जा सकती है. 

आपको काम के लिए सराहना न मिले 
आप चाहे बेहतर परफॉरमेंस कर रहे हो, पूरे ऑफिस में आपके काम के चर्चे हो,अगर तब भी आपको बॉस से किसी प्रकार की तारीफ या सराहना नहीं मिलती है, तो ये भी आपकी नौकरी खतरे की घंटी में होने का साफ़ संकेत है.

यह भी पढ़े-

सफलता के रास्ते में बाधा बन सकती है आपकी ये आदते

सफल होने के लिए अपनाईये, बाहुबली की ये 5 आदतें

अगर आप नौकरी में सफलता पाना चाहते है तो ये करें काम

 

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -