पेट और कमर के एक्स्ट्रा फैट को कम करता है यह ड्रिंक

पेट और कमर के एक्स्ट्रा फैट को कम करता है यह ड्रिंक

बदलती लाइफस्टाइल और गलत खानपान के कारण आजकल ज्यादातर लोग मोटापे की समस्या का शिकार हो रहे हैं. मोटापे के कारण किसी भी व्यक्ति की पर्सनैलिटी पूरी तरह से खराब हो जाती है और साथ ही कई बीमारियों के होने का खतरा भी होता है. वजन बढ़ने के कारण पेट और कमर के आसपास चर्बी जमा होने लगती है. जिससे फिगर खराब होने लगता है. ज्यादातर लड़कियां पेट और कमर के आसपास की चर्बी  की समस्या से बहुत परेशान रहती हैं. लड़कियां पेट और कमर के आसपास की चर्बी को कम करने के लिए डाइट एंड वर्कआउट जैसी चीजें करते हैं, पर इतने प्रयास करने के बाद भी कोई फायदा नहीं होता है. आज हम आपको एक ऐसे ड्रिंक के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके इस्तेमाल से आपके पेट और कमर के आसपास की चर्बी कम हो जाएगी. 

सामग्री- 

तीन नींबू, एक अदरक का टुकड़ा, एक चम्मच शहद, दो गिलास पानी

ड्रिंक बनाने के लिए सबसे पहले नींबू के पतले पतले स्लाइस काट लें. अब अदरक को लेकर उसे कद्दूकस करें. अब दो गिलास पानी को गर्म करके इसमें नींबू के स्लाइस और कद्दूकस किया हुआ अदरक डालें. अब से 2 मिनट तक उबलने दें. जिससे अदरक और नींबू का रस पानी में अच्छे से मिल जाए. अब इसे आधे घंटे के लिए ठंडा होने के लिए रख दें. अब इसे छानकर इसमें एक चम्मच शहद मिलाएं. 

इस ड्रिंक का सेवन करने से शरीर अंदर से साफ हो जाता है और चर्बी तेजी से कम होती है.  नींबू का रस बैड कोलेस्ट्रॉल को दूर करके गुड कोलेस्ट्रॉल की मात्रा को बढ़ाने में सहायक होता है. साथ ही इसका पानी फैट कम करने में मदद करता है. अदरक का रस सेहत से जुड़ी कई समस्याओं को दूर करने में सहायक होता है.

 

किडनी को स्वस्थ रखते हैं यह घरेलू नुस्खे

लीवर को साफ करने के लिए पियें कद्दू का जूस

घर में मौजूद नकारात्मक उर्जा पहचानने के लिए करें घरेलू नुस्खे का इस्तेमाल

 

?