चेहरे की झुर्रियों को दूर करते हैं यह आहार
चेहरे की झुर्रियों को दूर करते हैं यह आहार
Share:

सभी लड़कियां खुद को लंबे समय तक खूबसूरत और जवान बनाए रखना चाहती हैं, पर समय के साथ-साथ चेहरे पर झुर्रियां दिखाई देने लगती हैं. कुछ महिलाएं अपने चेहरे की झुर्रियों को दूर करने के लिए मार्केट में मिलने वाली महंगी महंगी एंटी एजिंग क्रीम का इस्तेमाल करती हैं. जिसमें उनके बहुत सारे पैसे खर्च हो जाते हैं और कोई असर भी नहीं होता है. आज हम आपको कुछ ऐसे आहारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका सेवन करने से आपके चेहरे से झुर्रियों की समस्या दूर हो जाएगी. 

1- एवोकैडो में भरपूर मात्रा में  मोनो सैचुरेटेड फैट मौजूद होता है. जो त्वचा को नमी प्रदान करता है. इसके अलावा इसमें मौजूद प्रोटीन और मिनरल्स त्वचा को पोषक तत्व पहुंचाने में मदद करते हैं. जिससे आपकी त्वचा लंबे समय तक जवान और खूबसूरत बनी रहती है. 

2- झुर्रियों की समस्या से छुटकारा पाने के लिए रोजाना ब्लूबेरी का सेवन करें. ब्लूबेरी  में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट तत्व मौजूद होते हैं जो उम्र की समस्याओं को कम करने में सहायक होते हैं. 

3- अंगूर का सेवन करने से त्वचा से झुर्रियों की समस्या दूर हो जाती है. अंगूर में विटामिन सी और एंटीऑक्सीडेंट की भरपूर मात्रा पाई जाती है जो त्वचा को चिकना और चमकदार बनाती है. 

4- अगर आप अपनी त्वचा को लंबे समय तक खूबसूरत और चमकदार बनाए रखना चाहते हैं तो रोजाना अंकुरित दालों का सेवन करें.  अंकुरित दालों में भरपूर मात्रा में विटामिन ए, विटामिन सी मौजूद होते हैं जो शरीर में मौजूद कोलोजन को कंट्रोल में रखते हैं .जिससे त्वचा लंबे समय तक खूबसूरत और जवान बनी रहती है.

 

त्वचा और बालों के लिए फायदेमंद होता है तेजपत्ता

जानिए क्या है फोरहेड की खुजली और एलर्जी को दूर करने के आसान घरेलू नुस्खे

डैंड्रफ की समस्या को दूर करता है सेब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -