शरीर में रक्त के बहाव को बेहतर बनाते है ये आहार
शरीर में रक्त के बहाव को बेहतर बनाते है ये आहार
Share:

हमारा शरीर तभी स्वस्थ रह सकता ही जब हमारे शरीर में रक्त का बहाव अच्छा हो, अगर हमारे शरीर में रक्त का बहाव् सही नहीं होता है तो इससे सेहत पर बुरा असर पड़ता है और शरीर काम करना बंद कर देता है और  इसके कारण बहुत सी बीमारियो के होने का खतरा बढ़ जाता है. इसके अलावा अगर शरीर में ब्लड सर्कुलेशन ठीक ना हो तो इससे दिल की बीमारियों के होने और हार्ट अटैक भी हो सकता है. इसलिए हमारी बॉडी के सेल्स में ब्लड सर्कुलेशन  का ठीक होना बहुत जरूरी है. इसलिए अगर आप अपने शरीर में रक्त के बहाव को बेहतर बनाना चाहते है तो अपने डाइट में कुछ चीजों को शामिल करे, आज हम आपको बताने जा रहे है की किन चीजों का सेवन ब्लड सर्कुलेशन लेवल को ठीक रखता है.

1- अगर आप अपने शरीर में रक्त के बहाव को ठीक रखना चाहते है तो नियमित रूप से 1 कप गर्म पानी में 1 टेबलस्पून सिरका डालकर खाना खाने के बाद पिए. अगर आप रोज़ाना इसका सेवन करते है तो इससे आपके शरीर में ब्लड सर्कुलेशन ठीक रहता हैं.

2- रोजाना सुबह खाली पेट में 2 लहसुन की कलियों को चबा कर खाते है तो इससे आपके शरीर में रक्त का बहाव ठीक रहता है , और साथ ही खाली पेट में लहसुन का सेवन करने से डायबिटीज और दिल के रोग ठीक हो जाते है.

3- अपने शरीर रक्त का बहाव सही बनाये रखने के लिए अपने खाने में नारियल तेल का इस्तेमाल करें. नारियल तेल के सेवन से शरीर में खून का प्रबाह ठीक रहता है, और साथ ही जोड़ो के दर्द की समस्या भी दूर होती है. 

इन चीजों के साथ भूलकर भी ना करे शहद का सेवन

किडनी स्टोन की समस्या से छुटकारा दिलाता है बथुए का जूस

स्वस्थ रहने के लिए सर्दियों के मौसम में ज़रूर करे चिक्की का सेवन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -