इस क्रिकेटर ने फिर रचा इतिहास, किया यह बड़ा कारनामा
इस क्रिकेटर ने फिर रचा इतिहास, किया यह बड़ा कारनामा
Share:

इन दिनों अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के युवा क्रिकेटर राशिद खान जमकर अपना जलवा बिखेरते हुए नजर आ रहे हैं. बेहद छोटी उम्र में कई विश्व कीर्तिमान अपने नाम करने वाले राशिद खान ने क्रिकेट इतिहास का एक और बड़ा कीर्तिमान अपने नाम कर इतिहास रच दिया हैं. उनसे पूर्व यह कारनामा विश्व का कोई भी क्रिकेटर अपने नाम नहीं कर पाया था. राहिद खान को हाल ही में आईसीसी विश्वकप क्वालिफायर में वेस्टइंडीज और हालैंड के खिलाफ होने वाले मुकाबलों के लिए टीम का नया कप्तान नियुक्त किया गया है.

कप्तान नियुक्त किये जान के साथ ही राशिद ने बड़ा कीर्तिमान अपने नाम किया हैं. राशिद खान अब विश्व क्रिकेट के पहले ऐसे कप्तान बन गए हैं, जिन्हे सबसे कम उम्र में राष्ट्रीय टीम की कमान सौंपी गई हैं. राशिद इस समय 19 वर्ष के है. राशिद को नियमित कप्तान असगर स्तनिकजई की जगह अफगानिस्तान टीम का नया कप्तान नियुक्त किया गया हैं. असगर अपनी आवश्यक सर्जरी के लिए अस्पताल में भर्ती हैं. और वे 2 हफ्ते तक क्रिकेट से दूर रहेंगे. 

असगर की गैरमौजूदगी में राशिद खान को टीम का कप्तान बनाया गया हैं. राशिद खान से पूर्व सबसे कम उम्र में कप्तान बनने का रिकॉर्ड बरमूडा के रॉडनी ट्रॉट के नाम था. रॉडनी ने 20 साल 332 दिन की उम्र में टीम की कमान संभाली थी. राशिद खान ने अफगानिस्तान के लिए 37 वनडे और 29 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. जहां वनडे में उनके नाम 86 जबकि, टी-20 में 47 विकेट दर्ज हैं. 

हार के बाद पूर्व अफ्रीकी खिलाड़ी का कोहली को लेकर बड़ा बयान

विजय हजारे ट्रॉफी फाइनल : कर्नाटक ने तीसरी बार जीता ख़िताब

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम घोषित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -