इस कॉन्स्टेबल ने 8 मिनिट में बचा लिए 925 करोड़
इस कॉन्स्टेबल ने 8 मिनिट में बचा लिए 925 करोड़
Share:

नई दिल्ली : गुलाबी नगरी के नाम से मशहूर राजस्थान की राजधानी जयपुर से एक ऐसा मामला सामने आया है जहाँ एक कॉन्स्टेबल ने अपनी सूझ-बूझ और बहादुरी से न केवल देश की सब सबसे बड़ी डकैती को रोका बल्कि महज 8 मिनिट में बन गया सबसे बड़ा हीरो.

जी हाँ जयपुर के सी स्कीम स्थित एक्सिस बैंक की चेस्ट ब्रांच में मंगलवार रात को सबसे बड़ी डकैती को अंजाम देने के उद्देश्य से एक दर्जन से भी अधिक नकाबपोश बदमाश आये लेकिन उन्हें हाथ लगी नाकामी. बता दें कि बैंक कि चेस्ट ब्रांच में 925 करोड़ रुपये रखे हुए थे और यदि बदमाश अपने नामक मंसूबों में कामयाब हो जाते तो यह सबसे बड़ी डकैती होती. जब रात में बदमाश अपनी इनोवा कार में आये और बैंक के बाहर तैनात सिक्युरिटी गार्ड को बंधक बना लिया. फिर उसके बाद गेट को फांदकर बैंक में दाखिल हो गए.

लेकिन इस बात से वे सभी अनजान थे कि बैंक परिसर के अंदर एक जाबांज पुलिस कांस्टेबल सीताराम भी मौजूद है. सीताराम का सामना जैसे ही नकाबपोश बदमाशों से हुआ तो सीताराम ने बिना वक़्त जाया किये उन पर फायरिंग शुरू कर दी. अचानक हुई फायरिंग से बदमाशों के होश फाख्ता हो गए और सभी बदमाश वहां से नौ दो ग्यारह हो गए. हालंकि पूरा घटनाक्रम बैंक परिसर में लगे cctv कैमरे में कैद हो गया. घटना के तुरंत बाद सीताराम ने पुलिस कंट्रोल रूम को इतिल्ला की जिससे पुलिस तत्काल हरकत में आई और शहर भर में नाकेबंदी की गई. वहीँ अब पुलिस बैंक के CCTV फुटेज की जांच कर बदमाशों की पहचान कर रही है. पुलिस प्रशासन सीताराम की इस बहादुरी से बेहद खुश है और थाना प्रभारी ने उसकी इस बहादुरी की सराहना की.

एटीएम लुटेरों का गिरोह गिरफ्तार

विमान से जब्त किया करोड़ो का सोना

चीन में इस शख्स ने रातों रात चुराई सड़क, उसके बाद किया ऐसा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -