2018 में लांच होंगी यह स्पोर्ट्स बाइक्स

दिल्ली: अगर आप बाइक राइडिंग के शौकीन हो तो यह खबर आपके लिए है. बाइक चलाने के शौकीन घूमने के लिए कार की बजाए बाइक्स का इस्तेमाल करना पसंद करते हैं. घूमने के दौरान हर कोई चाहता है कि ऑन रोड राइड के साथ-साथ थोड़ा ऑफ रोडिंग का मजा मिल भी जाए तो सफर यादगार बन जाए. इसी मजे को और बेहतर बनाने के लिए कुछ कंपनियां भारतीय बाजार में एडवेंचर बाइक्स को उतारती हैं.

पहले नंबर पर है हीरो एक्स-पल्स हीरो इस वक्त अपनी 200cc वाली ऑफ रोड बाइक पर काम कर रही है. इस बाइक का नाम एक्सपल्स (XPulse) होगा और इसे 2018 के मध्य तक लॉन्च किया जाएगा. इस बाइक में 200cc एयर कूल्ड इंजन दिया जाएगा जो 20bhp की पावर जनरेट करेगा. इस बाइक की अनुमानित कीमत 90 हजार रुपये से शुरू होती है.

 

दूसरी बाइक है BMW G310GS अनुमानित कीमत 2.75 लाख रुपये से 3.25 लाख रुपये तक बताई जा रही है. BMW ने अपनी एडवेंचर टूअरिंग वर्जन बाइक G 310 R को सबसे पहले EICMA 2016 में पेश किया था. कंपनी ने इस बाइक को BMW मोटोर्राड जर्मनी में डेवेलप किया है और इसे भारत में टीवीएस के होसुर प्लांट में तैयार किया जाएगा.  बाइक में फैमिली स्टाइलिंग वाला स्टबी फ्रंट बीक, रेडिएटर श्रॉड्स, हैडलैंप कॉल और टैंक दिया गया है. बाइक में 313cc, लिक्विड-कूल्ड, सिंगल सिलेंडर, 4 वाल्व और रिवर्स्ड DOHC सिलेंडर इंजन दिया जाएगा.

 

बेनेली TRK 251अनुमानित कीमत  2 लाख रुपये से 2.5 लाख रुपये तक होगी बेनेली ने मिलन में हुए 2017 EICMA शो में अपनी एडवेंचर बाइक TRK 251 को पेश किया था.  कंपनी इसे भारतीय बाजार में 2018 के अंत तक या फिर 2019 के शुरुआत में लॉन्च कर सकती है. 

 

इस बाइक में मस्कुलर बॉडी दी गई है और 17 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है.  बाइक के टॉप और साइड प्रोफाइल पर ब्लैक कलर की ट्रिम दी गई है. बाइक में LED टेललाइट दी गई है. पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो बाइक में 250cc लिक्विड कू्ल्ड, फोर स्ट्रॉक इंजन दिया गया है.

इन बाइक्स को सभी ने भुला दिया

यामाहा की ये बाइक हुई 2.57 लाख रुपये तक सस्ती

दिल्ली की सड़कों पर दौड़ेगी 1000 फुली-इलेक्ट्रिक बसें

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -