शराब पीने वालो के लिए आया ये ख़ास ऐप, बताएगा बोतल की कीमत

शराब पीने वालो के लिए आया ये ख़ास ऐप, बताएगा बोतल की कीमत

यूं तो शर्दी का मौसम अब धीरे-धीरे जा रहा है लेकिन शराब पीने वाले मौसम कब से देखने लगे और जब बात जाम से जाम टकराने की हो तो फिर कीमत की बात करना नाजायज सा लगता है. हालाँकि कई बार दुकानदार आपसे शराब की ज्यादा कीमत वसूल लेते है और आपको पता भी नहीं चलता. अगर आपको भी कभी शराब की कीमत पर शक होता है तो आज हम आपके लिए एक ऐसे ऐप की जानकारी लेकर आए है जिसके सहारे आप खरीदी गई बोतल का सही दाम पता लगा सकते है.

दरअसल हैदराबाद की आबकारी विभाग ने एक मोबाइल ऐप लॉन्च किया है जिसके जरिए आप राज्यभर में शराब की कीमत का पता लगा सकते हैं. इतना ही नहीं इस ऐप के माध्यम से आप ज्यादा कीमत वसूले जाने की शिकायत भी दर्ज करा सकते है. हालांकि इस ऐप को फिलहाल केवल तेलंगाना राज्य के लिए ही लांच किया गया है. Telangana Liquor Price नामक इस ऐप में राज्य में उपलब्ध 880 प्रकार के शराब की कीमतों को शामिल किया गया है. इस ऐप को गूगल प्ले-स्टोर से फ्री में डाउनलोड किया जा सकता है.

इस ऐप में सबसे ज्यादा बिकने वाली 25 शराब की लिस्ट भी शामिल की गई है. साथ ही टॉप 5 बीयर की लिस्ट भी दी गई है. इसके अलावा आबकारी विभाग ने वाइन शॉप्स पर कम से कम दो CCTV कैमरों का होना अनिवार्य कर दिया है. इस कैमरों को सीधे हैदराबाद के आबकारी विभाग के सेंट्रल रूम से लिंक किया जाएगा.

अगर ये फोन खरीदा तो साथ मिलेगा 10 ग्राम सोना

आप भी कर रहे एप्पल एयरपॉड का इस्तेमाल, तो ये खबर जरूर पढ़ लें

वैलेंटाइन डे के मौके पर मात्र 15000 में मिल रहा iPhone

 

 

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App