ये ऐप बताएगा किसी भी शख्स की लाइव लोकेशन

ये ऐप बताएगा किसी भी शख्स की लाइव लोकेशन

आजकल की यंग जनरेशन में कपल्स के बीच एक दुसरे के बारे में सबकुछ जानने की इच्छा होती है. वो हमेशा अपने पार्टनर पर नजर बनाए रखना चाहते है. जैसे पार्टनर कहा है क्या कर रहा है व अन्य जानकारियां. वहीं कई बार हमें किसी अंजान व्यक्ति की लोकेशन की भी जरूरत पड़ जाती है. अगर आप भी बिना किसी को बताए बिना उसकी लोकेशन फाइंड करना चाहते है तो आप अब ये काम बड़ी ही आसानी से किया जा सकता है. दरअसल एक नया ऐप लांच किया गया है जिसके जरिए किसी भी व्यक्ति विशेष की लोकेशन का पता लगाया जा सकता है.

ये ऐप तब भी काफी कारगर साबित हो सकता है जब आपका फोन चोरी हो जाए या कही खो जाए. इस ऐप की मदद से आप अपने गुम हुए हैंडसेट की ताजा लोकेशन का भी पता लगा सकते है. लोकेशन का पता लगाने के लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं करना है बस अपने स्मार्टफोन में GPS tracker Followme ऐप को इंस्टॉल करना होगा. यहाँ आपको ऐप में रजिस्टर करना होगा. इसके बाद सेटिंग्स में जाएं और यहां नए यूजर के रजिस्ट्रेशन का ऑप्शन मौजूद है उसपर क्लिक कर दें.

यहां आपको यूजर नेम, पासवर्ड और ईमेल आईडी फिल करने का ऑप्शन दिया जाएगा. इसे फिल करने के बाद कंटीन्यू पर क्लिक कर दें. यहां मौजूद ट्रेक इंटरवल ऑप्शन पर जा इसका समय एक मिनट कर दें. इससे आपके फोन की हर मिनट की जानकारी मिलती रहेगी. इस सेटिंग चेंज को सेव कर दें. अब आपको किसी फोन की लोकेशन जानने के लिए https://www.followmee.com/m/login.aspx पर लॉगिन करना होगा. यहां दिए गए Continue to My Map पर क्लिक कर दें. यहां गूगल मैप के सहारे आपके फोन की असल लोकेशन पता चल जयेगा.

 

यहाँ बेहद सस्ते में मिल रहा Vivo V7 स्मार्टफोन

एप्पल को फटकार लगाते हुए पूछे गए कई सवाल

स्मार्टफोन खो गया? ऐसे करें डाटा डिलीट

 

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App