ये राष्ट्रपति देता है महिलाओं के बलात्कार का आदेश

Feb 13 2018 12:58 PM
ये राष्ट्रपति देता है महिलाओं के बलात्कार का आदेश

मनिला: फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने इंसानियत को शर्मसार करने वाला बयान दिया है. विद्रोही महिलाओं को दंड देने के बारे में राष्ट्रपति दुतेर्ते ने अपनी सेना (आर्म्ड फोर्स ऑफ फिलीपींस) को संबोधित करते हुए कहा कि, उन महिलाओं के वजाइना में गोली दाग देनी चाहिए. स्थानीय अख़बार में छपी एक  रिपोर्ट के मुताबिक, रॉड्रिगो दुतर्ते ने सात फरवरी को पूर्व साम्यवादी विद्रोहियों को संबोधित किया था.  उसमें सेना के जवानों का जिक्र करते हुए कहा कि "'जवानों से कहो कि विद्रोही महिलाओं को मारे नहीं, बल्कि उनके गुप्तांग में गोली मार दें".

दुतर्ते यहीं नहीं रुके उन्होंने सारी हदें पार करते हुए कहा कि, ऐसा करने से बिना गुप्तांग के महिलाएं किसी काम की नहीं रहेंगी. मीडिया रिपोर्ट का कहना है कि, क्या दुतर्ते यह कहना चाहते हैं कि, एक महिला तब तक ही काम की है, जब तक उसका गुप्तांग सलामत है. राष्ट्रपति के जनसम्पर्क कार्यालय ने भी यह रिपोर्ट छापी थी. गौरतलब है कि, दुतर्ते इस तरह के हिंसक और महिला विरोधी बयानों की वजहों से हमेशा चर्चा में रहते हैं.

इससे पहले उन्होंने विद्रोही महिलाओं का बलात्कार करने की भी सलाह दी थी और फिर उसे जोकिंग कहकर टाल दिया था. रोड्रिगो दुतेर्ते के इस नई टिप्पणी के बाद फेमिनिस्ट ऑर्गनाइजेशन गैब्रिएला की प्रतिनिधि एमी डा जिसस ने कहा "'दुतेर्ते की विवादित टिप्पणी खुले तौर पर महिलाओं के खिलाफ हिंसा को प्रोत्साहित करती है, इस पर दण्डखोरी में योगदान देता है और यह दिखाती है कि यह सरकार अब तक कि सबसे खतरनाक फासीवादी-मर्द के रूप में है"

रोबर्ट डी नीरो ने ट्रम्प सरकार पर फिर साधा निशाना

बड़ा खुलासा :ट्रम्प का पाकिस्तान प्रेम हुआ उजागर

एक लिफाफा खोलते ही अस्पताल में भर्ती ट्रम्प की बहु

 

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App

Popular Stories