घर से यह 5 चीज अभी निकाल फेंके, आर्थिक स्थिती हो जाएगी मजबूत
घर से यह 5 चीज अभी निकाल फेंके, आर्थिक स्थिती हो जाएगी मजबूत
Share:

हर इंसान चाहता है कि उसकी आर्थिक स्थिती इतनी मजबूत रहे कि उसे कभी भी किसी के सामने हाथ फैलाने कि जरूरत न पड़े। इसके लिए वह अपने जीवन में कई तरह कि मेहनत भी करता है लेकिन समाज में ऐसे व्यक्ति भी हैं जो मेहनत तो बहुत करते हैं परन्तु उन्हे उनकी मेहनत के अनुसार सफलता नहीं मिल पाती और फिर जरूरत के समय उन्हे दूसरों के सामने कर्ज के लिए हाथ फैलाना ही पड़ता है। अगर आपके साथ भी कुछ ऐसी ही परेशानी है और आपकी आर्थिक स्थिती भी ठीक नहीं है तो आज हम यहां पर आपको कुछ ऐसे कारण बताने जा रहे हैं जो आपकी आर्थिक स्थिती कमजोर करे हुए है। इन कारणों को पढ़कर आप अपनी आर्थिक स्थिती सुधार सकते हैं।

1. घर में कबूतर का घोंसला अस्थिरता के हालात पैदा करता है और साथ ही निर्धनता को भी आमंत्रण देता है। अगर आपके घर में ऐसा कुछ है तो जल्द से जल्द इसे हटाने का प्रयास करें। 

2. शहद की मक्खी का डंक तो वैसे ही खतरनाक होता है, लेकिन घर में इसका बनाया हुआ घोंसला नकारात्मक परिणाम देता है। घर के भीतर इसकी मौजूदगी एक अशुभ संकेत है। 

3. घर में मकड़ी क जाल बुनना दुर्भाग्य की निशानी है। इसे जल्द से जल्द हटवाएं और आगे से ऐसा ना हो इसके लिए घर की साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखें। 

4. घर में टूटा हुआ शीशा ना सिर्फ वास्तु के नियमों के विरुद्ध है बल्कि ये पूरे प्रभाव के साथ नकारात्मक ऊर्जा को प्रवेश करने के लिए रास्ता भी देता है। 

5. चमगादड़ का दिखना बहुत अशुभ माना जाता है। अगर घर में यह प्रवेश कर जाए तो यह दुर्भाग्य, निर्धनता के साथ-साथ बुरे स्वास्थ्य का भी परिचायक है।

 

महारानी अहिल्याबाई ने बनवाया था यह चमत्कारी मंदिर

बुरा समय आने से पहले ही प्रकृति देती है कुछ ऐसे संकेत

घर में ऐसी बालकनी का होना काफी शुभ होता है

घर में हो तनाव तो करें ये असान से उपाय

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -