लॉन्च हुई थर्ड जनरेशन स्विफ्ट, यह है इसके खास फीचर
लॉन्च हुई थर्ड जनरेशन स्विफ्ट, यह है इसके खास फीचर
Share:

बेस्ट सेलिंग कारों की गिनती में शामिल मारुती सुजुकी ने भारत में अपना स्विफ्ट का थर्ड जनरेशन मॉडल लॉन्च किया. गुरुवार को ही इस मॉडल की बुकिंग्स हो गईं है. कंपनी ने अब फीचर्स के बारे में ब्रोशर के द्वारा बताया. मारुति ने अपनी वेबसाइट को भी इस नए जनरेशन मॉडल से अपडेट किया है. मारुति स्विफ्ट के इस नए मॉडल में जानते क्या है खास.

मारुती स्विफ्ट के नए मॉडल थर्ड जनरेशन को आॅटो एक्सपो 2018 में लॉन्च किया जाएगा. इस मॉडल के कुल 12 वेरियंट्स मिलेंगे. ये एएमटी यानी की आॅटोमैटिक ट्रांसमिशन से लेस है यह मॉडल. इसमें पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन के आॅप्शंस के कस्टमर्स को मिलेंगे. 

नई कार के इस अपडेटेड वर्ज़न को देखने पर एकदम नया और रिफ्रेशिंग फील होता है. वैसे तो  इसके इंजन और ट्रांसमिशन में कोई बदलाव नहीं किया गया है. नई सुजुकी स्विफ्ट का पेट्रोल वर्जन 1.2 लीटर का है जो 6,000 आरपीएम पर 83 पीएस का पावर और 4,200 आरपीएम पर 113 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जेनरेट करेगा.

इस कार के डीजल वेरियंट्स में नई मारुति स्विफ्ट में 1.3 लीटर मल्टीजेट इंजन है. यह 2,000 आरपीएम पर 190 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करने के साथ ही 4,000 आरपीएम पर 75 पीएस पावर आउटपुट देगा. इसके पेट्रोल और डीजल इंजनों में  5 स्पीड गियरबॉक्स  दिए गए है. इनमें आपको एएमटी आॅप्शन भी मिल जाएगा जो कि कुछ वेरियंट्स पर होगा.

नई Swift LXi और LDi में यह है खास फीचर्स

बॉडी कलर्ड बम्पर्स, 14 इंच स्टील वील्ज पावर और टिल्ट स्टीयरिंग, 5 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन,फ्रंट ऐक्सेसरी सॉकेट,गियर शिफ्ट इंडिकेटर, मैन्युअल एयर कंडिशनर विद हीटर, रिमोट फ्यूल लिड और बूट ओपनर, एबीएस, ईबीडी और ब्रेक असिस्ट,अजस्ट होने वाले रियर व्यू मिरर्स, ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, फ्रंट सीट बेल्ट्स में प्री-टेंशनर, फोर्स लिमिटर और रिमाइंडर भी दिया है.

GST काउंसिल के फैसले से बूम पर होगा यूज़्ड कार बाजार

महिंद्रा की मोजो UT300 बाइक लांच

BMW लाने जा रही तीन पहिया बाइक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -